Saturday, November 26, 2022
HomeSportsरेस्ट ऑफ इंडिया ने जीती ईरानी ट्रॉफी, सौराष्ट्र को 8 विकेट से...

रेस्ट ऑफ इंडिया ने जीती ईरानी ट्रॉफी, सौराष्ट्र को 8 विकेट से दी करारी मात— News Online (www.googlecrack.com)

Rest of India Wins Irani Trophy: शेष भारत (Rest of India) की टीम ने ईरानी ट्रॉफी (Irani Trophy) अपने नाम कर ली है. इस टीम ने सौराष्ट्र (Saurashtra) को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. चौथी पारी में शेष भारत को 105 रन का लक्ष्य मिला, जिसे महज दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया गया. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे. उन्होंने मैच में 72 रन देकर 5 विकेट चटकाए.

सौराष्ट्र की पहली पारी 98 पर सिमटी
राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडिमय में खेल गए इस मुकाबले में शेष भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. शेष भारत के कप्तान हनुमा विहारी का यह फैसला सही साबित हुआ और शेष भारत के गेंदबाजों ने पहले ही दिन सौराष्ट्र की पूरी टीम महज 98 रन पर समेट दी. यहां शेष भारत की ओर से मुकेश कुमार ने चार और कुलदीप सेन व उमरान मलिक ने 3-3 विकेट चटकाए.

सरफराज का शतक
शेष भारत की भी पहली पारी में शुरुआत खराब रही और 18 रन पर उसके तीन विकेट गिर गए. यहां से कप्तान हनुमा विहारी (82) और सरफराज खान (138) ने दमदार पारियां खेलते हुए टीम को अच्छे स्कोर की ओर बढ़ाया. जयंत यादव (37) और सौरभ कुमार (55) ने भी अच्छी पारियां खेली. शेष भारत की पहली पारी 374 रन पर खत्म हुई. सौराष्ट्र के चेतन सकारिया को 5 और उनदाकट व चिराग को 2-2 विकेट मिले.

कुलदीप सेन की दमदार गेंदबाजी
दूसरी पारी में भी सौराष्ट्र की शुरुआत खराब रही. 87 रन पर टीम के 5 विकेट गिर गए. चेतेश्वर पुजारा पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे. यहां से शेल्डन जैक्सन (71), अर्पित वसावडा (55), प्रेरक मांकड़ (72) और जयदेव उनादकट (89) ने टीम को 350 के पार पहुंचाया. सौराष्ट्र की दूसरी पारी 380 रन पर खत्म हुई. यहां कुलदीप सेन ने 5 और सौरभ कुमार ने 3 विकेट चटकाए. मुकेश कुमार और जयंत यादव को भी 1-1 विकेट मिला.

8 विकेट से जीता शेष भारत
शेष भारत को अब महज 105 रन का लक्ष्य मिला था. टीम ने प्रियंक पांचाल (2) और यश ढुल (8) के विकेट जल्दी गंवाए. लेकिन इसके बाद अभिमन्यू ईश्वरन (63) और श्रीकर भरत (27) ने नाबाद 81 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें…

Watch: आखिरी ओवर में फिफ्टी से एक रन दूर थे कोहली, स्ट्राइक देना चाहते थे कार्तिक और फिर…

Team India’s Death Bowling: 19वां ओवर बना सबसे बड़ी मुसीबत, 6 मैचों में भारतीय गेंदबाजों ने लुटा दिए 110 रन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments