Tuesday, November 29, 2022
HomeSportsसंजू सैमसन बोले- आप नहीं बता सकते मैं ओपनर हूं या फिनिशर---...

संजू सैमसन बोले- आप नहीं बता सकते मैं ओपनर हूं या फिनिशर— News Online (www.googlecrack.com)

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान होने के बाद से ही विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन चर्चा का विषय बने हुए हैं. संजू सैमसन (Sanju Samson) को वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली और इसी वजह से उनके फैंस बेहद निराश हैं. संजू सैमसन ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि टीम इंडिया में जगह बना पाना बेहद मुश्किल होता जा रहा है. इसके साथ ही संजू ने यह भी कहा कि लोगों को नहीं बता सकते कि क्यों आप टीम में जगह नहीं बना पाए. 

सैमसन का मानना है कि सफल होने के लिये एक खिलाड़ी को लचीला होना चाहिए. उन्होंने कहा, ”मैंने पिछले कई वर्षों से विभिन्न भूमिकायें निभाने पर काम किया है. मैं सहजता से बल्लेबाजी क्रम में किसी भी जगह बल्लेबाजी कर सकता हूं.”

संजू सैमसन ने आगे कहा, ”आपको खुद को एक ही स्थान पर समेटकर नहीं रखना चाहिए. आप लोगों को यह नहीं कह सकते, मैं सलामी बल्लेबाज हूं या मैं फिनिशर हूं. पिछले तीन-चार वर्षों में विभिन्न भूमिकाओं में खेलते हुए मेरे खेल में नया आयाम जुड़ गया है.”

सैमसन को वनडे टीम में जगह मिलना तय

इस 27 साल के खिलाड़ी ने अभी तक सात वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना चुनौतीपूर्ण हैं और इसके लिये भी काफी प्रतिस्पर्धा है. सैमसन ने एक सवाल के जवाब में कहा, ”यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो गया है. भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना वास्तव में चुनौतीपूर्ण है. टीम में शामिल खिलाड़ियों के बीच आपस में काफी प्रतिस्पर्धा है. जब ये चीजें होती हैं तो खुद पर ध्यान लगाना महत्वपूर्ण है.”

सैमसन गुरूवार से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ लिस्ट ए के तीन मैचों में भारत ए की अगुआई करेंगे. हालांकि सैमसन को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में भी जगह मिल सकती है.

Smriti Mandhana ने हासिल किया बेहद ही खास मुकाम, तीसरी सबसे तेज 3000 रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments