Saturday, February 4, 2023
HomeSportsहारिस राउफ ने दी टीम इंडिया को चुनौती, बताया उन्हें खेल पाना...

हारिस राउफ ने दी टीम इंडिया को चुनौती, बताया उन्हें खेल पाना क्यों नहीं होगा आसान— News Online (www.googlecrack.com)

T20 World Cup: अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से होगी. 23 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले से पहले शानदार फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ (Haris Rauf) ने टीम इंडिया को चुनौती दी है. राउफ को उम्मीद है कि बिग बैश लीग खेलने के अपने अनुभव के दम पर वह भारत के खिलाफ मुकाबले में कामयाबी हासिल कर पाएंगे.

आपसी राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलते हैं. एमसीजी पर होने वाला यह मुकाबला एक साल के अंदर उनका चौथा मुकाबला होगा. रऊफ ने कहा, ”अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सका तो उनके लिये मुझे खेल पाना आसान नहीं होगा. मैं बहुत खुश हूं कि यह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहा है.”

रऊफ बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिये खेलते हैं. उन्होंने कहा, ”यह मेरा घरेलू मैदान है क्योंकि मैं मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता हूं. मुझे पता है कि वहां कैसे खेलना है. मैने रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है कि भारत के खिलाफ कैसे गेंदबाजी करनी है.”

शानदार फॉर्म में हैं राउफ

पाकिस्तान ने पिछली बार यूएई में हुए टी20 विश्व कप में भारत को दस विकेट से हराया था जो विश्व कप में भारत पर उसकी पहली जीत थी. एशिया कप के ग्रुप चरण में भारत ने उसे चार विकेट से हराया लेकिन सुपर चार चरण में हार गया. रऊफ ने कहा, ”भारत और पाकिस्तान के मैचों में काफी दबाव रहता है .विश्व कप में मैने वह दबाव महसूस किया. लेकिन एशिया कप में पिछले दो मैचों में वह दबाव महसूस नहीं हुआ क्योंकि मुझे पता था कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है.”

बता दें कि राउफ फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 7टी20 मैचों की सीरीज में भी राउफ ने अपने दम पर पाकिस्तान की टीम को दो मैचों में जीत दिलाई है.

(पीटीआई के इनपुट के साथ)

Arshdeep Singh: जानिए- कैसे अर्शदीप सिंह का नई गेंद से विकेट लेना भारत के लिए राहत की खबर है?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments