Saturday, December 2, 2023
HomeSports3 गोल्ड सहित सिल्वर और ब्रॉन्ज पर भी जमाया कब्ज़ा, भारत के...

3 गोल्ड सहित सिल्वर और ब्रॉन्ज पर भी जमाया कब्ज़ा, भारत के लिए ऐसा रहा 12वां दिन— News Online (www.googlecrack.com)

Asian Games 2023: एशियाई खेलों में भारत की ओर से लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है. 12वें भारतीय दल ने एशियन गेम्स में कुल 5 मेडल्स जीते, जिसमें 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज शामिल रहा. आर्चरी (तीरंदाजी) में भारत की मेन्स और विमेंस कंपाउंड टीम ने गोल्ड पर निशाना लगाया. वहीं स्क्वैश मिक्स्ड डबल्स के ज़रिए भी भारत की झोली में गोल्ड आया. इसके अलावा सौरव घोषाल ने मेन्स सिंगल स्क्वैश में सिल्वर और महिला पहलवान अंतिम पंघाल (53Kg) ने ब्रॉन्ज जीता.

इन खिलाड़ियों ने दिलाए तीन गोल्ड 

भारत के लिए आर्चरी में विमेंस कंपाउंड टीम की ज्योति, आदिति और प्रणीत ने गोल्ड दिलवाया. इसके अलावा आर्चरी मेन्स कंपाउंड की टीम के ओजस देवताले, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश ने कमाल करते हुए गोल्ड अपने नाम किया. वहीं स्क्वैश के मिक्स्ड डबल्स में दीपिका पल्लीकल और हरिंदरपाल सिंह ने भारत की झोली में गोल्ड डाला. इस तरह भारत ने 12वें तीन गोल्ड जीते. अब तक भारत के कुल गोल्ड मेडल्स की संख्या 21 हो चुकी है.

इन खेलों में पक्का हुआ मेडल

सात्विक और चिराग ने बैडमिंटन के मेन्स डबल्स में सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए और मेडल पक्का कर दिया है. सात्विक और चिराग की जोड़ी का सेमीफाइल मुकाबला कल आरोन चिया और सोह वूई यिक की जोड़ी से होगा. 

भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को जापान के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल का मैच खेलेगी. 

भारतीय कबड्डी टीम ग्रुप स्टेज के चारो मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है. सेमीफाइनल मुकाबला कल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. 

बैडमिंटन सिंगल में एचएस प्रणय ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. यह भारत के लिए 1982 के बाद से बैडमिंटन सिंगल में पहला मेडल होगा. प्रणय कल सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगे. 

खत्म हुआ पीवी सिंधु का सफर

एशियाई खेलों में पीवी सिंधु का सफर समाप्त हो गया. उन्होंने विमेंस सिंगल का क्वार्टर फाइनल हे बिंगजियाओ के खिलाफ 16-21, 12-21 से गंवा दिया था. 

86 मेडल्स के साथ नंबर चार पर मौजूद भारत 

मेडल्स टैली भारत चौथे नंबर पर मौजूद है. भारतीय दल अब तक 86 मेडल्स अपने नाम कर चुका है, जिसमें 21 गोल्ड, 32 सिल्वर और 33 ब्रॉन्ज शामिल हैं. वहीं टैली में मेज़बान चीन 333 मेडल्स के साथ अव्वल नंबर पर मौजूद है. चीन अब तक 179 गोल्ड जीत चुका है. 

 

ये भी पढ़ें…

World Cup 2023: न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप जीतना तय है! कॉन्वे के शतक ने चैंपियन बनने की इबारत लिखी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments