Sunday, February 5, 2023
HomeSports43 महीने बाद भारत की टी20 टीम में उमेश यादव को मिला...

43 महीने बाद भारत की टी20 टीम में उमेश यादव को मिला मौका, इन आंकड़ो की वजह से हुई वापसी— News Online (www.googlecrack.com)

Umesh Yadav Comeback: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है. हालांकि, इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा था. दरअसल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमण के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए. मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम इंडिया में शामिल किया गया. बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20 मैच में उमेश यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

उमेश यादव की 43 महीने बाद भारतीय T20 टीम में वापसी

दरअसल, भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी आखिरी T20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इस तरह तकरीबन 43 महीने बाद उमेश यादव की भारतीय T20 टीम में वापसी हुई है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज के लिए पहले मोहम्मद शमी को चुना गया था, लेकिन मोहम्मद शमी के कोरोना संक्रमित होने के बाद उमेश यादव को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है. इस तरह लंबे अरसे बाद उमेश यादव की भारतीय T20 टीम में वापसी हुई है.

मिडिलसेक्स के लिए झटके सबसे ज्यादा विकेट

गौरतलब है कि उमेश यादव रॉयल लंदन कप में मिडिलसेक्स काउंटी टीम के लिए खेल रहे थे. साथ ही वह अपनी टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. रॉयल लंदन कप में मिडिलसेक्स काउंटी टीम के लिए उमेश यादव ने 7 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किया. इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज का एवरेज 20.25 रहा. वहीं, उमेश यादव का बेस्ट प्रदर्शन 33 रन देकर 5 विकेट रहा.बताते चलें कि उमेश यादव भारत के लिए अब तक 52 टेस्ट मैचों के अलावा 75 वनडे और 7 T20 मैच खेल चुके हैं.

आईपीएल 2022 में किया था दमदार प्रदर्शन

वहीं, उमेश यादव ने आईपीएल 2022 में खासा प्रभावित किया था. आईपीएल 2022 में इस तेज गेंदबाज के आंकड़े पर नजर डाले तो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उमेश यादव ने 12 मैचों 16 विकेट झटके. खासकर, इस तेज गेंदबाज ने अपनी इकॉनमी से प्रभावित किया. आईपीएल 2022 में उमेश यादव की इकॉनमी 7 रन प्रति ओवर से थोड़ी ज्यादा रही. इससे पहले आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उमेश यादव को 2 करोड़ रूपए की बेस प्राइज पर अपने नाम किया था. हालांकि, मेगा ऑक्शन के पहले राउंड में उमेश यादव अनसोल्ड रहे थे.

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS 1st T20: मोहाली में भारत ने जीते हैं अपने सभी टी20 मुकाबले, जानें इस मैदान से जुड़े 10 बड़े फैक्ट्स

T20 World Cup 2022: इन पांच ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें, अकेले दम पर जिता सकते हैं खिताब

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments