Friday, December 9, 2022
HomeSportsICC ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल किया जारी, एक...

ICC ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल किया जारी, एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान— News Online (www.googlecrack.com)

ICC Women’s T20 World Cup 2023: आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. आईसीसी द्वारा टी20 वर्ल्ड कप द्वारा जारी शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रखा गया है. इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा लेंगी. वहीं भारत के साथ पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और आयरलैंड ग्रुप बी में रखा गया है. आईसीसी के द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार  टी20 वर्ल्ड कप 2023 की शुरूआत 10 फरवरी से होगी वहीं इसका फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्तान एक ग्रुप में
साउथ अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 की शुरूआत अगले साल 10 फरवरी से होगी. वहीं इस टी20 वर्ल्ड का फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को खेला जाएगा. वहीं टी20 वर्ल्ड कप में भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और आयरलैंड को एक ग्रुप में रखा गया है. यह टीमें ग्रुप बी में है. वहीं ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को रखा गया है. वहीं इस टूर्नामेंट की शुरूआत 10 फरवरी से होगी और इस टूर्नामेंट का फाइनल 26 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

आईसीसी ने आज केपटाउन में इस पूरे कार्यक्रम का शेड्यूल जारी किया वहीं इस इवेंट में भारत की पूर्व कप्तान, महान बल्लेबाज और आईसीसी की राजूदत मिताली राज भी मौजूद थीं. मिताली ने कहा कि वह साउथ अफ्रीका में होने वाले टूर्नामेंट को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं. मिताली राज ने कहा कि शेड्यूल की घोषणा हमें महिला टी20 वर्ल्ड कप के नजदीक एक कदम और ले जा रहा है. मुझे यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका में बड़ी संख्या में प्रशंसक खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे. मिताली ने कहा कि मैं भाग्लशाली हूं कि मुझे वर्षों तक आईसीसी टूर्नामेंटों में भाग लेने का अवसर मिला.

आपको बता दें कि भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया में हुए 2020 वर्ल्ड कप की रनर अप रही थी. इस बार 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहली बार यह ताज जितना चाहेगी.

यह भी पढ़ें:

Irani Cup: ईरानी कप के दोनों पारियों में बुरी तरह फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा, दहाई का आंकड़ा भी नहीं कर सकें पार

T20 World Cup 2022: वर्ल्डकप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, जल्द होगा रिप्लेसमेंट का एलान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments