Friday, February 3, 2023
HomeSportsIND vs SA: अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने...

IND vs SA: अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज— News Online (www.googlecrack.com)

Arshdeep Singh Record India vs South Africa 1st T20: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी करते हुए इतिहास रच दिया. उन्होंने इस मुकाबले के पवारप्ले में तीन विकेट लिए. वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. अर्शदीप के इस प्रदर्शन की काफी तारीफ हो रही है.

अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर क्विंटन डी कॉक को अपना शिकार बनाया. इसके बाद इसी ओवर में अर्शदीप ने रोसू को आउट किया. वे पांचवीं गेंद पर आउट हुए. अर्शदीप ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मिलर को बोल्ड कर दिया. इस तरह अर्शदीप ने पावरप्ले में तीन विकेट लिए. वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं.

अर्शदीप ने इस मुकाबले में 4 ओवर फेंके और इस दौरान 32 रन देकर 3 विकेट झटके. जबकि दीपक चाहर ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए. हर्षल पटेल ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 विकेट लिए. अक्षर पटेल को एक सफलता हाथ लगी. उन्होंने 4 ओवरों में महज 16 रन दिए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया टी20 विश्वकप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारतीय टीम अब दूसरे टी20 मुकाबले के लिए 2 अक्टूबर को मैदान में उतरेगी. यह मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच इंदौर में 4 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर पहुंच गया फैन, VIDEO में देखें कैसे Rohit के पैरों में गिरकर जाहिर किए इमोशन

IND vs SA: Arshdeep Singh ने खतरनाक प्रदर्शन के बाद बताया प्लान, जानें कैसे झटके विकेट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments