Saturday, November 26, 2022
HomeSportsIND vs SA: तूफानी शतक जड़कर रूसो ने अपने नाम किया बड़ा...

IND vs SA: तूफानी शतक जड़कर रूसो ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी— News Online (www.googlecrack.com)

Rilee Rossouw India vs South Africa Holkar Cricket Stadium, Indore: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 49 रनों से हरा दिया. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 228 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया में 178 रन ही बना सकी. इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए राइली रूसो ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड बना लिया. रूसो ने 100 रनों की नाबाद पारी खेली.

रूसो दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. रूसो सबसे कम गेंदों में शतक लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ इंदौर में 48 गेंदों का सामना करते हुए शतक लगाया. उनसे पहले गुवाहाटी में डेविड मिलर ने 46 गेंदों में शतक लगाया था. मिलर और फाफ डु प्लेसिस बराबरी पर हैं. इन दोनों ने 46-46 गेंदों में शतक लगाया है. 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड मिलर के नाम है. मिलर ने 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ महज 35 गेंदों में शतक जड़ दिया था. इस मामले में रिचर्ड लेवी दूसरे स्थान पर हैं. रिचर्ड ने 2012 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 गेंदों में शतक जड़ दिया था. 

गौरतलब है कि राइली रूसो ने इंदौर टी20 मैच में 48 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन बनाए. उनकी इस पारी में 7 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. टीम के लिए क्विंटन डि कॉक ने भी शानदार पारी खेली. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन बनाए. डिकॉक की इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2022 में ये 3 टीमें सब पर पड़ेंगी भारी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया कौन बनेगा चैंपियन

IND vs SA: तीसरा T20 गंवाने क बाद रोहित शर्मा ने बताई टीम की कमजोर कड़ी, बोले- ‘गेंदबाजी पर ध्यान देने की है जरूरत’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments