Friday, December 2, 2022
HomeSportsIndia vs Pakistan T20 World Cup: 'श्रीलंका ने कसकर थप्पड़ लगाया है',...

India vs Pakistan T20 World Cup: ‘श्रीलंका ने कसकर थप्पड़ लगाया है’, भारत-पाकिस्तान मैच पर बोले सुनील गावस्कर— News Online (www.googlecrack.com)

India vs Pakistan, T20 World Cup: एशिया कप 2022 सीजन में श्रीलंकाई टीम को फैन्स और दिग्गज क्रिकेटर नजरअंदाज कर रहे थे. श्रीलंका को इतनी तवज्जो नहीं दी जा रही थी. लोग कह रहे थे कि भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल होगा. मगर श्रीलंका ने खिताब जीतकर इन लोगों पर कसकर थप्पड़ मारा है.

यह बात पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से कही है. गावस्कर ने कहा कि एशिया कप में लोग सिर्फ भारत और पाकिस्तान टीम की ही बात कर रहे थे. ऐसा लग रहा था कि यह दोनों ही टीमें खेल रही हैं. मगर श्रीलंकाई प्लेयर्स ने अपनी मौजूदगी भी दर्ज कराई और उन लोगों को करारा जवाब दिया है.

श्रीलंका ने बताया कि उसे नजरअंदाज नहीं कर सकते

गावस्कर ने कहा, ‘एशिया कप में हर कोई भारत-पाकिस्तान, भारत-पाकिस्तान और भारत-पाकिस्तान के बारे में ही बात कर रहा था. जैसे यहां सिर्फ दो ही टीमें हों. जब आपने देखा कि श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप खिताब जीत लिया, जो भारतीय टीम के बाद (7 बार) दूसरी टीम है.’

लीजेंड गावस्कर ने कहा, ‘श्रीलंका ने बताया है कि जब भी आप संभावनाओं की बात करें, तो उसे नजरअंदाज नहीं कर सकते. और यह श्रीलंका ने उन लोगों को अच्छा कसकर थप्पड़ मारा है, जो कह रहे थे कि फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा.’

‘वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराना उद्देश्य नहीं’

अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लेकर गावस्कर ने कहा, ‘टीम का उद्देश्य पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच जीतना नहीं, बल्कि खिताब जीतना होना चाहिए. बिल्कुल ये सही भी है कि पाकिस्तान को हराना एक अच्छी बात भी होगी, क्योंकि इससे आपको आत्मविश्वास मिलेगा, जो दूसरी टीमों के खिलाफ काम आएगा. मगर मेरा मानना है कि आपको 5 में से कम से कम 4 मैच तो जीतना ही होगा, क्योंकि इसके बाद ही आप नॉकआउट के लिए क्वालिफाई कर सकेंगे.’

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना है. इसका आगाज 16 अक्टूबर होना है और 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार (12 सितंबर) को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments