Friday, December 9, 2022
HomeSportsJhulan Goswami के रिटायरमेंट पर Virat Kohli की प्रतिक्रिया, कहा- ''कई महिलाओं...

Jhulan Goswami के रिटायरमेंट पर Virat Kohli की प्रतिक्रिया, कहा- ”कई महिलाओं को किया प्रेरित”— News Online (www.googlecrack.com)

Jhulan Goswami Retirement Virat Kohli Team India: भारतीय महिला टीम की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ करियर का आखिरी  मैच खेला. झूलन के रिटायरमेंट पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली खास मैसेज दिया. कोहली ने कहा कि तेज गेंदबाज झूलन ने कई महिलाओं को प्रेरित किया है. उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प की तारीफ होनी चाहिए. 

20 साल के सफल अंतरराष्ट्रीय करियर में झूलन गोस्वामी ने शनिवार को अपना आखिरी मैच खेला जब भारत ने आईसीसी चैंपियनशिप मैच के तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के साथ भिड़ंत की. कोहली ने झूलन को एक शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए बधाई दी और कहा कि आपका धैर्य और आक्रामकता हमेशा बाहर खड़ा रहा.

कोहली ने कू ऐप पर लिखा, भारतीय क्रिकेट का एक महान सेवक. शानदार करियर के लिए बधाई, कई महिलाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित किया. मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं. दिलचस्प बात यह है कि, कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ में झूलन गोस्वामी का किरदार निभा रही हैं. हालांकि फिल्म की अंतिम रिलीज की तारीख अभी भी सामने नहीं आई है.

इस बीच, झूलन गोस्वामी को इंग्लैंड और भारतीय खिलाड़ियों से ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ मिला, क्योंकि वह शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंतिम बार मैदान में उतरीं. हालांकि, महान तेज गेंदबाज अपनी अंतिम पारी में गोल्डन डक पर आउट हो गई. स्टार पेसर ने भारत के लिए 12 टेस्ट, 204 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने क्रमश: 44, 253 और 56 विकेट लिए हैं.


यह भी पढ़ें : Road Safety World Series: आज फिर चलेगा सचिन का बल्ला! बांग्लादेश लीजेंड्स से टकराएंगे भारत के दिग्गज

IND vs AUS: Virat Kohli के लिए खतरा बन सकते हैं एडम जाम्पा, अब तक 8 बार कर चुके हैं आउट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments