Tuesday, November 29, 2022
HomeSportsNZ vs PAK: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल, बाबर आज़म ने...

NZ vs PAK: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल, बाबर आज़म ने ताबड़तोड़ अर्धशतक से दिलाई जीत— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan vs New Zealand: क्राइसचर्स में खेले गए ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को 148 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे पाकिस्तान ने बड़े आसानी से 18.4 ओवर में हासिल कर लिया. पाकिस्तान के ओर से कप्तान बाबर आजम ने 53 गेंदों पर 11 चौके की मदद से शानदार 79 रनों अर्धशतकीय की पारी खेली और पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी जीत दिलवाई.

पाकिस्तान ने दर्ज की 6 विकेट से जीत
क्राइसचर्च में खेले गए ट्राई सीरीज के दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरूआत खराब रही और टीम का पहला विकेट 17  रन के स्कोर पर फिन एलन (13) के रूप में गिरा. इसके बाद टीम की पारी को कप्तान विलियमसन और कॉनवे ने मिलकर संभाला और टीम का स्कोर 70 के पार ले गए. न्यूजीलैंड को दूसरा झटका 77 के स्कोर पर डेविड कॉनवे के रूप में लगा वह 36 रन बनाकर आउट हुए. वहीं कप्तान विलियमसन 31 रन बनाकर नवाज का शिकार बने. न्यूजीलैंड के ओर चैपमैन ने 16 गेंदों पर तीन चौके और 2 छक्कों की मदद से 32 रनों की पारी खेली. चैपमैन के अलावा कोई भी बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पाया और पूरी टीम 20 ओवर में 147 रन बना सकी. पाकिस्तान के ओर से हारिस राउफ ने 3, मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर को 2-2 विकेट हासिल किया.

वहीं 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत ठीक ठाक रही हालांकि इन फॉर्म बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं पाकिस्तान को दूसरा झटका शान मसूद के रूप में लगा वह शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान बाबर आजम और शादाब खान ने पाकिस्तान की पारी को संभाला और टीम का स्कोर 90 के पार ले गए. हालांकि 98 के स्कोर पर शादाब खान (34) रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक छोर को संभाले रखा और  53 गेंदों पर 11 चौके की मदद से शानदार 79 रनों अर्धशतकीय की पारी खेली और पाकिस्तान को यह मुकाबला 6 विकेट से जिताया.

यह भी पढ़ें:

‘भारत ने हमे इज्जत देना शुरू कर दिया है…’, PCB चीफ रमीज राजा का बड़ा बयान

वेस्टइंडीज के इस स्टार बल्लेबाज पर लगा चार साल का बैन, जानिए क्यों मिली इतनी कड़ी सजा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments