Sunday, November 27, 2022
HomeSportsRobin Uthappa Retirement: भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा...

Robin Uthappa Retirement: भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा— News Online (www.googlecrack.com)

Robin Uthappa: भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. दरअसल, बुधवार को इस भारतीय बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान किया. रॉबिन उथप्पा भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेल चुके हैं. साथ ही रॉबिन उथप्पा साल 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.

रॉबिन उथप्पा ने साल 2006 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू

गौरतलब है कि रॉबिन उथप्पा ने साल 2006 में भारत के लिए डेब्यू किया था. इससे पहले वह भारत की 2004 अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे. रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे मैचों के अलावा 13 टी20 मैच भी खेले. 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन टी20 विश्व कप जीतने के अलावा वह दो बार आईपीएल खिताब 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जीता. इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक के साथ कई घरेलू खिताब भी जीते. वह आईपीएल में 3 बार ऑरेंज कैप विजेता रह चुके हैं.

‘देश और अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान’

रॉबिन उथप्पा ने अपने रिटायरमेंट के बाद एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा  अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है, हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा कि मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है, आप सभी को धन्यवाद. साथ ही उन्होंने लिखा कि मुझे पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किए 20 साल हो गए हैं और यह मेरे देश और राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है.

ये भी पढ़ें-

INDW vs ENGW 2022: इंग्लैंड को हराने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर का बयान, कहा- कॉन्फिडेंस और सही रणनीति से मिली जीत

ICC ODI Batsman Ranking: स्टीव स्मिथ करीब 5 साल बाद टॉप-10 में शामिल, बाबर आजम की बादशाहत बरकरार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments