Saturday, December 3, 2022
HomeSportsSonali Phogat: सोनाली फोगाट मामले में आज गोवा जाएगी CBI टीम, कैसे...

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट मामले में आज गोवा जाएगी CBI टीम, कैसे शुरू करेगी जांच?— News Online (www.googlecrack.com)

बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की संदिग्ध मौत को लेकर सीबीआई ने हत्या का मामला दर्ज किया है. सीबीआई की स्पेशल क्राइम यूनिट गोवा पुलिस के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगी. यह टीम उन हालात पर गौर करेगी, जिनमें सोनाली फोगाट की मौत हुई.

सीबीआई की टीम आज गोवा में घटनास्थल पर पहुंच सकती है. वो अपने साथ फोरेंसिक विशेषज्ञ भी लेकर जाएगी. पहले टीम गोवा की स्थानीय पुलिस से सोनाली फोगाट से जुड़े दस्तावेज लेगी. बता दें कि सोनाली की मौत मामले में दो आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

स्पेशल क्राइम यूनिट उन परिस्थितियों की जांच करेगी, जिनकी वजह से सोनाली फोगाट की मौत हुई. मोटे तौर पर क्राइम यूनिट सोनाली फोगाट की हत्या की साजिश पर गौर पर करेगी कि क्या सोनाली की मौत पहले से प्लान की गई थी और इसका मकसद क्या था? क्या सोनाली फोगाट की हत्या के लिए सुधीर सांगवान और सुखविंदर अकेले जिम्मेदार थे? क्या उसकी मौत के पीछे ड्रग ओवरडोज कारण था. ड्रग्स की आपूर्ति कौन करता था? क्या संपत्ति हड़पना सोनाली की मौत का एक कारण हो सकता है? 

सोनाली के परिवार से भी मुलाकात करेगी टीम 

इसके अलावा स्पेशल क्राइम यूनिट गोवा पुलिस के उन अधिकारियों से भी बात करेगी जिन्होंने सोनाली फोगाट की हिसार संपत्ति के दस्तावेज एकत्रित किए थे. बाद में सोनाली के परिवार के सदस्यों से भी बात करेगी जिन्हें इसमें ‘बड़ी साजिश’ का संदेह और इसके लिए उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की थी.  

सीबीआई ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा 

गुरुवार को ही सीबीआई ने सोनाली फोगाट की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज किया है. इससे पहले गोवा पुलिस ने जांच में कई खुलासे किए थे, लेकिन परिवार पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था. घटना के बाद से ही परिवार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था. हरियाणा सरकार ने भी परिजनों की मांग का समर्थन किया था, जिसके बाद गोवा सीएम ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.  

23 अगस्त को हुई थी सोनाली की मौत 

गोवा के कर्लीज रेस्तरां में सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को मौत हुई थी. सोनाली की मौत मामले में परिवार लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था. परिवार का कहना था कि गोवा पुलिस मामले में उचित जांच नहीं कर रही है. सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंघमार ने हाल ही में आरोप लगाया था कि गोवा पुलिस पर राजनीतिक प्रभाव है. इसलिए मामले की जांच सीबीआई करे. 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments