Wednesday, November 30, 2022
HomeSportsT20 WC के लिए टीम इंडिया का एलान होते ही इस खिलाड़ी...

T20 WC के लिए टीम इंडिया का एलान होते ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर कही ये बात— News Online (www.googlecrack.com)

Ishwar Pandey Retirement: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. वहीं, इस बीच कभी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे (Ishwar pandey) ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके इस तेज गेंदबाज ने इंस्टाग्राम पर इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया.

‘अफसोस कि देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका’

ईश्वर पांडे ने इंस्टाग्राम पर अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए लिखा कि आज वो दिन आ गया और भारी मन से मैंने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया. मैंने 2007 में इस शानदार यात्रा की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक मैदान के अंदर और बाहर मैंने हर पल का आनंद लिया है. उन्होंने आगे लिखा कि मुझे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया, यह मेरे लिए गर्व की बात थी, लेकिन इस बात का दुःख भी है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका.

महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं ईश्वर पांडे

गौरतलब है कि ईश्वर पांडे आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि, उन्हें पिछले 3 सीजन से आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं, इस तेज गेंदबाज के करियर की बात करें तो उन्होंने 75 फर्स्ट क्लास मैचों के अलावा 58 लिस्ट ए और 71 T20 मैच खेले हैं. 75 फर्स्ट क्लास मैचों के अलावा 58 लिस्ट ए और 71 T20 मैचों में ईश्वर पांडे ने क्रमशः 263, 63 और 68 विकेट अपने नाम किया. हालांकि, इस खिलाड़ी को इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन जब भारतीय टीम ने 2014 न्‍यूजीलैंड का दौरा किया था, ईश्वर पांडे उस दौरे पर भारतीय टेस्ट और वनडे टीम का हिस्सा थे.

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, यहां जानें शेड्यूल और टीमें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले वाइफ अनुष्का के साथ लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं विराट, देखें तस्वीरें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments