Saturday, February 4, 2023
HomeSportsVIDEO: युवराज ने आज ही के दिन छह छक्के जड़कर रचा था...

VIDEO: युवराज ने आज ही के दिन छह छक्के जड़कर रचा था इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था रिकॉर्ड— News Online (www.googlecrack.com)

Yuvraj Singh Team India T20 World Cup 2007 On This Day: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने नाम कई बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज है. युवराज ने अपने करियर के दौरान कई यादगार पारियां खेली हैं. उन्होंने एक ऐसी ही पारी टी20 विश्वकप 2007 में भी खेली थी. युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ आज ही के दिन स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे. युवी टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे.

टी20 विश्वकप 2007 के एक ग्रुप मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 218 रन बनाए. इस दौरान  युवराज सिंह ने महज 16 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए. युवी ने इस दौरान 7 छक्के और 3 चौके लगाए. खास बात यह रही कि उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़ डाले. भारतीय पारी के दौरान 19वां ओवर ब्रॉड ने किया. युवी ने पहली गेंद पर बेहतरीन छक्का जड़ दिया. इसके बाद उन्होंने लगातार पांच छक्के जड़े. इस तरह इस ओवर में छह छक्कों से 36 रन मिले.

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना पाई. इस दौरान टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 रन विक्रम सोलंकी ने बनाए. कप्तान पॉल कॉलिंगवुड 20 गेंदों में 28 रन ही बना सके. भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए इरफान पठान ने 3 विकेट झटके. जबकि आरपी सिंह ने 2 विकेट लिए. हरभजन सिंह को एक सफलता मिली. टीम इंडिया इस मैच में 18 रनों से जीत गई.

यह भी पढ़ें : Legends League: रोमांचक मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स ने मणिपाल टाइगर्स को चटाई धूल, यूसुफ पठान की विस्फोटक पारी ने पलटा मैच

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में ये पांच बल्लेबाज बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन, लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments