Saturday, December 9, 2023
HomeStatesअगर BJP जीती तो कौन होगा राजस्थान का भावी मुख्यमंत्री? राज्यवर्धन सिंह...

अगर BJP जीती तो कौन होगा राजस्थान का भावी मुख्यमंत्री? राज्यवर्धन सिंह ने दिया जवाब— News Online (www.googlecrack.com)

Rajyavardhan Singh Rathore on Rajasthan Assembly Election 2023: निर्वाचन आयोग (Election Commission) की ओर से सोमवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया. चुनाव आयोग के एलान के साथ ही पांचों राज्यों में चुनावी बिगुल बज गया. सोमवार को बीजेपी (BJP) से राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा चुनाव के 41 उमीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है. इतना ही नहीं, बीजेपी ने अपनी पहली सूची में सात सांसदों को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है. बीजेपी ने राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) को भी चुनाव में उमीदवार बनाया है. 

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एबीपी न्यूज के  के सवाल कि क्या बीजेपी के चुनाव जीतने पर वो सीएम होंगे. इस पर राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा “पिछले पांच सालों में मुख्यमंत्री के चेहरे पर एक्स्ट्रा फोकस रहा है. उसी कारण तो राजस्थान का बेड़ा गर्ग हो गया. उन्होंने आगे कहा एक व्यक्ति मुख्यमंत्री बना हुआ था. एक व्यक्ति उपमुख्यंत्री बना हुआ था, लेकिन उसमें भी संतुष्टि नहीं थी और बाकी के जो मंत्री थे तो और बड़ा पद चाहते थे. ये राजस्थान की जनता को टोटल भूल गए थे.”

पीएम मोदी नया राजनैतिक युग लेकर आए- राज्यवर्धन सिंह राठौर
सांसद राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी नया राजनैतिक युग लेकर आए हैं. इसके भीतर रिपोर्ट कार्ड की राजनीति होती है, वंशवाद की नहीं. यहां सबका रोटेशन होता है. वहीं वसुंधरा राजे को रिपलेश करने के सवाल पर राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा “बिल्कुल नहीं ये जो पूरी लिस्ट आई है, वो वसुंधरा राजे और जो बाकी नेता थे उन्होंनें ही तो लिस्ट बनाई है. मैं उस कमेटी में नहीं था. कुछ लोग पार्टी को दिशा देते हैं और चुनाव भी लड़ते हैं. ऐसे लोगों का कद कभी कम नहीं होता. बीजेपी सामुहिक नेतृत्व की  बातें कर रही है. ऐसे में ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या बीजेपी को क्षेत्रीय चेहरों पर भरोसा नहीं हैं. 

इस सवाल का जवाब देते हुए राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा “बिल्कुल भरोसा है, लेकिन चुनाव जब लड़ना होता है, तो उस विधानसभा के अंदर आपकी स्टैंडिंग होनी चाहिए. आपकी रैपोटेशन होनी चाहिए. आपको लोगों पर यकीन होना चाहिए. आखिरकार आपका चुनाव आपके कार्यकर्ता लड़ते हैं और उन्हीं में से एक लीडर चुना जाता है, लेकिन आप जनता को क्या बताएंगे आप किस तरह का युग लाना चाहेंगे, कैसा काम करना चाहते हैं. हमारे लिए ये बड़ा सिंपल है. हमारे काम को परिभाषित करते हैं प्रधानमंत्री मोदी. जो काम उन्होंने और उनके साथ पूरी टीम ने किए हैं वो देश ने देखा है. पीएम ने जो कहा वो किया. आज अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है.”

‘सीएम अशोक गहलोत का काम ही नाकाम’
वहीं सीएम अशोक गहलोत के सामने कौन. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत का काम ही नकाम है. जो सरकार बेरोजगारी भत्ता लेकर आई वो रोजगार क्या देगी. उन्होंने पेपर लीक मामले को लेकर कहा कि 18-18 पेपर लीक हुए. रद्द हुए . इन्होंने पूरी इंडस्ट्री खोल दी है. उन्होंने राजस्थान में हुए अपराधों को लेकर कहा कि प्रदेश में दुष्कर्म हुए और तो और असंवेदनशील बयान दिए गए. वहीं उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि पीएम मोदी से सामने कोई नहीं है. I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर कहा कि ये लोग अपने सर्वाइवल के लिए साथ आए हैं. 

Rajasthan Election 2023: BJP की पहली उम्मीदवार सूची पर वसुंधरा राजे की प्रतिक्रिया, चुनाव से पहले पार्टी से कही ये बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments