Monday, December 5, 2022
HomeStatesइलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 100 से ज्यादा छात्रों पर FIR, फीस वृद्धि के...

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 100 से ज्यादा छात्रों पर FIR, फीस वृद्धि के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन— News Online (www.googlecrack.com)

UP News: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Allahabad University) में फीस बढ़ोतरी (Fee Hike) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आईपीसी की गंभीर धाराओं के तहत उनपर केस दर्ज किया गया है. मामले में 15 नामजद और 100 के करीब गैर-नामजद छात्रों के खिलाफ एफआईआर की गई है. यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार की शिकायत पर कर्नलगंज कोतवाली में केस दर्ज हुआ है. 

छात्रों पर 12 सितंबर को कैंपस में जुलूस निकालने, तालाबंदी करने और कक्षाओं को डिस्टर्ब करने के आरोप हैं. अजय यादव सम्राट, अखिलेश यादव, सत्यम कुशवाहा, आयुष प्रियदर्शी, मंजीत पटेल समेत 15 छात्रों को नामजद किया गया है. इस मामले में अभी हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस अफसरों का दावा है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं. यूनिवर्सिटी ने ज्यादातर कोर्स की फीस चार गुना तक बढ़ा दी है.

100 साल से ज्यादा वक्त बाद बढ़ी फीस

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने 112 साल बाद फीस बढ़ाई है. हालांकि इसके बावजूद भी छात्रों द्वारा फीस बढ़ाने का विरोध किया जा रहा है. दरअसल, यूनिवर्सिटी ने भले ही 100 साल से ज्यादा समय के बाद फीस बढ़ाई हो लेकिन यह वृद्धि चार गुना है जिससे छात्र नाराज हैं. छात्रों के विरोध के बावजूद भी यूनिवर्सिटी ने इसे मंजूरी दे दी. बढ़ी हुई फीस मौजूदा सत्र 2022-23 से ही लागू होगा. इस फैसले को यूनिवर्सिटी के वित्त समिति और एकेडमिक काउंसिल ने मान्य घोषित कर दिया है.

ये भी पढे़ं –

Bijnor: महिलाओं से फोन करवा कर बुलाता था होटल, बंधक बनाकर करता था वसूली, सिपाही सहित 3 गिरफ्तार

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments