Friday, December 9, 2022
HomeStatesऔरैया में जहरीले कुएं में गिरे युवक के लिए देवदूत बनी पुलिस,...

औरैया में जहरीले कुएं में गिरे युवक के लिए देवदूत बनी पुलिस, ऐसे बचाई उसकी जान— News Online (www.googlecrack.com)

Auraiya News: यूपी के औरैया (Auraiya) में एक युवक के लिए पुलिस उस वक्त भगवान बन गई जब वो बकरी चराते हुए जहरीले कुएं में गिर गया. ये घटना औरैया जिले के अजनपुर गांव की है. ये युवक अपनी बकरी को बचाने के चक्कर में एक जहरीले कुएं में जा गिरा, जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन वो नहीं निकाल पाए. जिसके बाद पुलिस को खबर दी गई. पुलिस की टीम फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंची और कुएं में गिरे युवक को बाहर निकाला. इसके बाद बिना देर किए पुलिसकर्मी उसे गोद में लेकर एंबुलेंस तक ले गए और फिर उसे अस्पताल पहुंचाया. 

बकरी बचाने के चक्कर में जहरीले कुएं में गिरा

कहते हैं मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है, इसकी एक बानगी औरैया में देखने को मिली जहां के अजनपुर गांव में एक युवक अपनी बकरी को बचाने के चक्कर में घर के बाहर बने जहरीले कुएं में जा गिरा. युवक के कुएं में गिर जाने के बाद ग्रमीणों ने उसे बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन कोई भी गहरे और जहरीले कुए के अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया. घंटों मशक्कत के बाद भी युवक कुएं से बाहर निकल नहीं पाया. अब तक हताश हो चुके युवक को भी अपनी मौत नजदीक दिखाई देने लगी. तभी ग्रामीणों ने पुलिस से मदद मांगी. 

पुलिस ने ऐसे बचाई युवक की जान

युवक की जान बचाने के लिए पुलिस देवदूत बनकर उतरी, पुलिस की टीम फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंची और बिना देर किए पहले जहरीली गैस को बाहर निकाला. इसके बाद युवक को बाहर निकालने के लिए कुएं में रस्सी डाली गई.  बाद युवक को बाहर निकलने के लिए रस्सी डाली. युवक को बचाने के लिए करीब दस पुलिसकर्मियों की टीम पहुंची हुई थी. कड़ी मशक्कत के बाद युवक को बाहर निकाला गया. युवक की बिगड़ी हालत को देखते हुए पुलिसकर्मी उसे गोद में लेकर भागते हुए एंबुलेंस तक ले गए और तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां अब उसकी हालत में सुधार हो रहा है. 

इस रेस्क्यू ऑपरेशन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जहां, लोग पुलिस को भगवान बताते नहीं थक रहे हैं. 

Srikant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी के समर्थन में प्रदर्शन करना पड़ा भारी, 75 लोगों पर केस दर्ज, इन छह लोगों के भी नाम

डिप्टी एसपी ने दी घटना की पूरी जानकारी

वहीं इस पूरे मामले को लेकर डिप्टी एसपी औरैया सुरेंद्रनाथ ने बताया कि सदर कोतवाली में एक सूचना मिली थी कि अजनपुर गांव में एक युवक बकरी को बचाने के चक्कर में कुएं में गिर गया है. कुएं में जहरीली गैस फैली हुई है जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद युवक को सही सलामत बाहर निकाला और उसे अस्पताल में भर्ती कराया है या उसकी हालत अब बेहतर है. 

ये भी पढ़ें- 

Uttarakhand News: बद्रीनाथ हाईवे पर अचानक दरकी पहाड़ी, बोल्डर की चपेट में आने से फटा बस का टायर, बाल-बाल बचे यात्री

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments