Wednesday, November 30, 2022
HomeStatesकर्नाटक बस की टिकटों पर महाराष्ट्र का चिह्न देख भड़के यात्री, ...

कर्नाटक बस की टिकटों पर महाराष्ट्र का चिह्न देख भड़के यात्री, सरकार ने दिया कार्रवाई का भरोसा— News Online (www.googlecrack.com)

Bengaluru News: डोनी (Doni) से गडग (Gadag) के लिये यात्रा कर रहे बस यात्री उस वक्त हैरान रह गए जब उन्होंने टिकटों पर महाराष्ट्र राज्य परिवहन (MRTC) का चिह्न देखा. टिकट पर महाराष्ट्र परिवहन के चिह्न के साथ लिखा हुआ था ‘जय महाराष्ट्र’. इस पूरी घटना को लेक गडग में कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद राज्य सरकार ने गडग डिपो के परिवहन अधिकारियों के खिलाफ  ‘काम में लापरवाही’ के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

क्या था पूरा मामला
दरअसल डोनी से कुछ यात्री गडग जाने के लिए कर्नाटक सड़क परिवहन निगम (NWKRTC) की  बस से यात्रा कर रहे थे. इसी दौरान बस परिचालक ने उन्हें जो टिकट दी उस पर महाराष्ट्र परिवहन का चिह्न बना हुआ था, इसके अलावा उस पर जय महाराष्ट्र भी लिखा हुआ था, इसे देखकर यात्री भड़क गए. यात्रियों ने इसकी सूचना स्थानीय कार्यकर्ताओं और परिवहन अधिकारियों को दी. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी उन्होंने इन टिकटों को वायरल कर दिया

राज्य सरकार ने दिया कार्रवाई का निर्देश

हालांकि मुद्दा गरमाने के बाद NWKRTC ने  मुंदरागी तालुक और गडग में डोनी के बीच के रूट के लिए 70 टिकट रोल वापस ले लिए. इस पूरे मामले को लेकर  NWKRTC  के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र के लिए एक ही एजेंसी टिकट के रोल प्रिंट करती है. इसकी वजह से ही यह गलती हुई है. उन्होंने कहा कि हमने गडग डिपो के संभाग नियंत्रक को इस मामले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई श करने का निर्देश दिया है.

कर्नाटक के लोगों में घटना को लेकर गुस्सा

वहीं इस घटना को लेकर बेलगावी जिला कन्नड़ संगठन कार्य समिति के अध्यक्ष अशोक चंद्रगी ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य की सीमा से लगे जिलों में भाषा को लेकर तनाव हमेशा अधिक होता है. यह विवाद ऐसे समय में सामने आया है जब कई कन्नड़ समर्थक समूह 1 नवंबर को कन्नड़ राज्योत्सव (कर्नाटक स्थापना दिवस) मानने की तैयारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

Mumbai News: ICICI बैंक से 12 करोड़ की चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए पहन लेता था बुर्का

Mumbai News: दशहरा रैली के जरिए उद्धव-शिंदे का बाल ठाकरे की विरासत पर दावा, जानें- किसकी रैली में थी ज्यादा भीड़

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments