Saturday, September 23, 2023
HomeStatesकश्मीर के एडीजीपी ने पहलगाम के नुनवान बेस कैंप का किया दौरा,...

कश्मीर के एडीजीपी ने पहलगाम के नुनवान बेस कैंप का किया दौरा, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा— News Online (www.googlecrack.com)

Amarnath Yatra: कश्मीर (Kashmir) जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने शनिवार को अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पहलगाम (Pahalgam) के नुनवान बेस कैंप का दौरा किया, जहां उन्होंने चल रही अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की.पुलिस ने एक बयान में कहा, “उनकी यात्रा का उद्देश्य सुरक्षा उपायों का आकलन करना और वार्षिक अमरनाथ यात्रा में भाग लेने वाले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करना था. 

अधिकारियों ने मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने और शांतिपूर्ण और घटना-मुक्त यात्रा बनाए रखने के लिए आगे के सुरक्षा उपायों की रणनीति बनाने के लिए एक व्यापक सुरक्षा ब्रीफिंग की. “एडीजीपी कश्मीर ने जमीन पर बलों की तैनाती का भौतिक निरीक्षण किया और उन्हें घटना मुक्त और सुचारु यात्रा के लिए बेहतर समन्वय और संयुक्त प्रयासों के निर्देश दिए.” 

मॉक ड्रिल भी देखी
यात्रा के दौरान विजय कुमार और उनके साथ आए अधिकारियों ने तीर्थयात्रा के दौरान उत्पन्न होने वाले आतंकवादी खतरों सहित किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों से निपटने में सुरक्षा कर्मियों की तैयारियों और समन्वय का मूल्यांकन करने के लिए एक मॉक ड्रिल भी देखी. ड्रिल में त्वरित प्रतिक्रिया, भीड़ प्रबंधन और निकासी प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया. एडीजीपी ने जेपीसीआर और ड्रोन प्रबंधन केंद्र के कामकाज की भौतिक जांच की.

तैनात जवानों और अधिकारियों से बातचीत
बाद में सभी अधिकारियों ने कई नाका बिंदुओं का दौरा किया और जमीन पर तैनात जवानों और अधिकारियों से बातचीत की. इसके अलावा एडीजीपी ने एसएसपी अनंतनाग को ओजीडब्ल्यू के खिलाफ कार्रवाई करने और यात्रा मार्गों के संवेदनशील क्षेत्रों में एसएफ के साथ नियमित सीएएसओ आयोजित करने का निर्देश दिया. बयान में कहा गया कि, एडीजीपी कश्मीर ने अमरनाथ यात्रा के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था पर संतुष्टि व्यक्त की. 

 उन्होंने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा हमेशा सर्वोपरि रही है.

Jammu Kashmir: उमर अब्दुल्ला बोले- ‘सब कुछ ठीक है तो फिर चुनाव क्यों नहीं कराए, अब सुप्रीम कोर्ट से ही…’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments