Tuesday, November 29, 2022
HomeStatesकुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर के घर पर चला बुलडोजर, 150 से अधिक...

कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर के घर पर चला बुलडोजर, 150 से अधिक पुलिसकर्मी रहे मौजूद— News Online (www.googlecrack.com)

Gangster Sube Gurjar House: गुरुग्राम में कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर के घर पर नगर निगम का बुलडोजर चला. नगर निगम द्वारा चलाए गए इस बुलडोजर को लेकर डीएम संजय कुमार ने बताया ये संपत्ति अनधिकृत है और इन्होंने कृषि क्षेत्र में घर बना रखा था इसलिए इसको तोड़ा जा रहा है. इसके लिए पहले ही मानेसर MCM ने नोटिस दिया है. वहीं एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि अपराध की आय से खरीदी गई संपत्तियों को ध्वस्त करने के लिए जारी अभियान के तहत मानेसर गांव में गैंगस्टर सूबे गुर्जर के चार मंजिला एक मकान को शुक्रवार को गिरा दिया गया. अधिकारी ने बताया कि नगर निगम मानेसर (एमसीएम) की टीम ने बाड़ गुर्जर गांव में कृषि भूमि पर अवैध रूप से बने गैंगस्टर के घर को गिरा दिया.

एमसीएम ने बृहस्पतिवार शाम को घर की चारदीवारी तोड़ दी थी और भारी बारिश के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा था. भोंडसी जेल में बंद गैंगस्टर गुर्जर के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि उन्हें पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया था. गुर्जर के एक रिश्तेदार रवि ने कहा, ‘‘घर केवल सूबे की संपत्ति नहीं था, घर में हमारा भी एक हिस्सा था जिसे बिना किसी सूचना के पूरी तरह से धराशायी कर दिया गया. हम इसे अदालत में चुनौती देंगे.’’ परिवार की एक अन्य सदस्य ओमवती ने दावा किया कि मकान 10 साल पहले बनाया गया था और उस दौरान कोई निगम नहीं था.

कृषि भूमि पर अवैध रूप से बना हुआ था मकान 

वहीं मौके पर मौजूद एमसीएम के जिला नगर योजनाकार(डीटीपी) संजय सिंह ने बताया कि कृषि भूमि पर अवैध रूप से मकान बना हुआ था और लगभग साढ़े तीन हजार वर्ग गज में बने मकान की चारदीवारी को बृहस्पतिवार को तोड़ दिया गया था. डीटीपी सिंह ने कहा, ‘‘मकान खाली करने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को फिर से तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की गई. भवन निर्माण के लिए विभाग से कोई स्वीकृति या लाइसेंस नहीं लिया गया था. हम घर खाली करने के लिए पहले नोटिस देते हैं और कानून के अनुसार कार्रवाई की गई है.’’

घटनास्थल पर 150 से अधिक पुलिसकर्मी रहे मौजूद

पुलिस ने बताया कि 150 से अधिक पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दो जेसीबी मशीनों की मदद से मकान को गिराया गया. पुलिस ने कहा कि गैंगस्टर सूबे गुर्जर गुरुग्राम, मेवात, रेवाड़ी, पलवल और दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी और हथियार अधिनियम सहित 42 आपराधिक मामलों में शामिल है.

Delhi Rain Update: दिल्ली में बारिश का दौर जारी, सड़कों पर दिखा जाम, शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी

Jamia Admissions 2022: सीयूईटी के दाखिलों के लिए जामिया ने 3 दिनों के लिए दोबारा खोला रजिस्ट्रेशन विंडो, जानें पूरी डीटेल्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments