Tuesday, November 29, 2022
HomeStatesगाजीपुर: डीएम आर्यका अखौरी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, कार्रवाई...

गाजीपुर: डीएम आर्यका अखौरी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, कार्रवाई को लेकर कही ये बात— News Online (www.googlecrack.com)

Ghazipur Latest News: विजयादशमी के बाद गाजीपुर की जिला अधिकारी आर्यका अखौरी गुरुवार को अचानक जिला अस्पताल में अपने पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंचीं और व्यवस्था का जायजा लिया, क्योंकि बहुत सारे सरकारी कर्मचारी छुट्टी के बाद आराम से अपनी ड्यूटी ज्वाइन करते हैं. इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी ने आज निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी के द्वारा महिला वार्ड, मेडिकल वार्ड, बालरोग वार्ड, एनआरसी सहित अनेक वार्डों का गहन निरीक्षण किया गया और वहां पर भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई.

जिसके बाद जिलाधिकारी आर्यका अखौरी कुछ बातों से संतुष्ट दिखीं हालांकि बहुत सारे कर्मचारी और डॉक्टर नदारद मिले. इतना ही नहीं कुपोषित बच्चों के लिए बनाए गए एनआरसी ने जिलाधिकारी को गंदगी मिला और जो सुविधाएं कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने के लिए होनी चाहिए उसमें कोई इंप्रूवमेंट नहीं मिला. जिसको लेकर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी  काफी नाराज नजर आईं.

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सामान्य तरीके से सभी चीजें सही पाई गई हैं कहीं-कहीं डॉक्टर और स्टाफ अनुपस्थित पाए गए हैं जिससे स्पष्टीकरण लिया जाएगा. वह इमरजेंसी के डॉक्टर की भी शिकायत मिली है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वार्डों में गंदगी मिली है इसके अलावा एनआरसी को दोबारा से देखने की जरूरत है वहां पर गंदगी के साथ ही बच्चों की स्थिति में कोई इंप्रूवमेंट नहीं है.

वहीं जिला अस्पताल में लिफ्ट की भी व्यवस्था है लेकिन पिछले कई सालों से संचालन नहीं होने पर उन्होंने बताया कि एक लिफ्ट वार्ड की तरफ चल रही है और दूसरी लिस्ट बंद है फिलहाल उसके दुरुपयोग हो रहे थे जिसके चलते उसे बंद किया गया है यदि उससे किसी को प्रॉब्लम हो रही होगी तो जल्द ही शुरू कर दिया जाएग.

इसे भी पढ़ें:

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर का 50 फीसदी से ज्यादा काम पूरा होने के करीब, CM योगी आदित्यनाथ ने दी जानकारी

Mulayam Singh Yadav Health: साथ दिखे शिवपाल-अखिलेश, मुलायम सिंह यादव का हाल जानने पहुंचे थे अस्पताल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments