Friday, February 3, 2023
HomeStatesगुजरात पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, अहमदाबाद के गांधी आश्रम का किया दौरा---...

गुजरात पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, अहमदाबाद के गांधी आश्रम का किया दौरा— News Online (www.googlecrack.com)

President Droupadi Murmu in Gujarat: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सोमवार यानी आज से गुजरात का दो-दिवसीय दौरा आरंभ हो चुका है. राज्य सरकार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अहमदाबाद के गांधी आश्रम का दौरा किया है और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है. इस दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद रहे.

राष्ट्रपति के रूप में मुर्मू का पहला गुजरात दौरा
एक विज्ञप्ति के अनुसार बताया गया था कि, मुर्मू अपने गुजरात दौरे की शुरुआत सोमवार को अहमदाबाद के साबरमती स्थित महात्मा गांधी आश्रम जाकर करेंगी. वह गांधीनगर में एक समारोह में 1,330 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगी. यहां बता दें, राष्ट्रपति के रूप में मुर्मू का यह पहला गुजरात दौरा है.

कार्यक्रम में राज्यपाल और सीएम पटेल होंगे शामिल?
विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘राष्ट्रपति मुर्मू अपनी दो दिवसीय गुजरात यात्रा के पहले दिन गांधी आश्रम जाएंगी और इसके बाद गांधीनगर में एक कार्यक्रम में शामिल होंगी. इस कार्यक्रम में राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी शामिल होंगे.’’ राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, वह दिन में गांधीनगर स्थित जीएमईआरएस में स्वास्थ्य, सिंचाई, जलापूर्ति और बंदरगाह विकास से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास करेंगी.

Gujarat Election: गुजरात में केजरीवाल की गारंटी, ‘आप’ के सत्ता में आने पर गोपालकों को रोजाना मिलेगा 40 रुपये का भत्ता

गुजरात में एक स्वागत समारोह में करेंगी शिरकत
बयान के अनुसार, शाम को वह गांधीनगर में उनके सम्मान में गुजरात सरकार द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में शिरकत करेंगी. बयान के अनुसार, मुर्मू चार अक्टूबर को महिला उद्यमियों के लिए गुजरात विश्वविद्यालय के स्टार्ट-अप मंच ‘हरस्टार्ट’ का शुभारंभ करेंगी और अहमदाबाद स्थित इस विश्वविद्यालय में शिक्षा एवं आदिवासी विकास से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगी.

ये भी पढ़ें:

Vadodara News: वडोदरा में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो गुटों में झड़प, 36 लोग गिरफ्तार, इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments