Monday, November 28, 2022
HomeStatesगुजरात में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, आयोग ने की समीक्षा, इन...

गुजरात में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, आयोग ने की समीक्षा, इन मुद्दों पर हुई बात— News Online (www.googlecrack.com)

Gujarat Assembly Election: निर्वाचन आयोग के एक दल ने गुजरात के अपने तीन दिवसीय दौरे में राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के वास्ते स्थिति की समीक्षा करने के लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं. बीजेपी शासित गुजरात में इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त नौ वरिष्ठ अधिकारियों के एक दल ने 16 से 18 सितंबर के बीच अहमदाबाद का दौरा किया और गुजरात में आगामी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की. निर्वाचन आयोग की टीम ने 17 और 18 सितंबर को गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) पी भारती के साथ जिला निर्वाचन अधिकारियों, आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों की उपस्थिति में चुनावी तैयारियों पर समीक्षा बैठक की.

इन मुद्दों पर की हुई बात
विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने मतदाता सूची और विशेष सारांश संशोधन, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम / वीवीपैट), मतदान केंद्रों पर न्यूनतम सुविधाएं, जनशक्ति, परिवहन, कानून और व्यवस्था, सुरक्षा, प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की. इसमें कहा गया है कि नोडल अधिकारियों और विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा हुई जिसमें आयकर, उत्पाद शुल्क, भारतीय रिजर्व बैंक, राजस्व खुफिया विभाग, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो आदि एजेंसी शामिल थी.

Gujarat News: गुजरात सरकार ने 20 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, नए एडीजीपी बने ब्रह्मभट्ट

इनके साथ हुई बैठक
इसमें कहा गया कि गृह, स्कूली शिक्षा, बिजली, दूरसंचार, सड़क और परिवहन, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, आबकारी और राजस्व सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ भी बैठक हुई. विज्ञप्ति में कहा गया कि बाद में राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करके आगामी चुनाव सुचारू तरीके से कराने से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ), राज्य पुलिस नोडल अधिकारी, डीईओ, पुलिस अधीक्षक और प्रवर्तन एजेंसियों से प्राप्त जानकारी पर भी चर्चा की गई.

निर्वाचन आयोग की टीम में वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और नितेश व्यास, उप निर्वाचन आयुक्त हृदेश कुमार, वरिष्ठ प्रधान सचिव एन एन बुटोलिया, निदेशक यशवेंद्र सिंह और दीपाली मसिरकर, प्रधान सचिव एस बी जोशी, उप सचिव शुभ्रा सक्सेना और संयुक्त निदेशक अनुज चांडक शामिल थे.

ये भी पढ़ें:

Gujarat Politics: AAP ने गुजरात में राघव चड्ढा को बनाया सह प्रभारी, चुनाव से पहले उठाया बड़ा कदम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments