Friday, December 2, 2022
HomeStatesगुजरात सरकार ने 20 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, नए एडीजीपी बने...

गुजरात सरकार ने 20 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, नए एडीजीपी बने ब्रह्मभट्ट— News Online (www.googlecrack.com)

Gujarat News: गुजरात सरकार ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), पूछताछ आर बी ब्रह्मभट्ट सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 20 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. राज्य के गृह विभाग द्वारा शनिवार को जारी एक अधिसूचना में बताया गया कि 1995 बैच के गुजरात काडर के आईपीएस अधिकारी ब्रह्मभट्ट को राज्य सीआईडी (अपराध और रेलवे) का नया एडीजीपी नियुक्त किया गया है. इसी के साथ पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया सीआईडी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिए गए हैं.

इस तरह से है नई नियुक्ति

अधिसूचना में बताया गया कि 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी आर टी सुसारा को पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), जोन एक, सूरत शहर का कार्यभार सौंपा गया है, जबकि 2013 बैच की आईपीएस अधिकारी उषा राडा को सूरत शहर के जोन-तीन की डीसीपी नियुक्त किया गया है. अधिसूचना के मुताबिक, आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक अजीत राजियन को डीसीपी, साइबर अपराध, अहमदाबाद शहर का कार्यभार सौंपा गया है. राजियन के तबादले के बाद 2016 बैच के अधिकारी प्रवीण कुमार आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक नियुक्त किए गए हैं, जो वर्तमान में डीसीपी, जोन-एक, राजकोट के रूप में कार्यरत हैं.

Gujarat News: सरकार ने माना आंगनबाडी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं की वेतन बढ़ाने की मांग, जानें- कितना बढ़ेगी सैलरी

जुलाई माह में हुआ था तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला

इससे पूर्व गुजरात सरकार ने जुलाई महीने में नर्मदा कलेक्टर धर्मेंद्र शाह समेत तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था. धर्मेंद्र शाह को सहकारिता रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया था. अन्य स्थानांतरित अधिकारियों में 2004-बैच के अधिकारी केएम भीमजियानी और गुजरात अल्कलीज एंड केमिकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हर्षद पटेल शामिल थे. भीमजियानी को ऐसे समय में सहकारिता, पशुपालन, गाय पालन और मत्स्य पालन सचिव नियुक्त किया गया जब प्रदेश में ढेलेदार त्वचा रोग तेजी से फैल रहा है. उन्होंने मुकेश पुरी का स्थान लिया जिन्होंने पद का अतिरिक्त प्रभार संभाला.

Vande Bharat Train: वंदे भारत और तेजस की टाइमिंग अंतराल कम होने को लेकर IRCTC ने जताई चिंता, रेलवे बोर्ड से कही ये बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments