Sunday, February 5, 2023
HomeStatesग्रेटर नोएडा : भारत में अवैध रूप से रह रहे लोगों को...

ग्रेटर नोएडा : भारत में अवैध रूप से रह रहे लोगों को बेचते थे सिम, 5 आरोपी गिरफ्तार— News Online (www.googlecrack.com)

UP News: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस और एंटी-ऑटो थेफ्ट टीम ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) छात्रों को ड्रग्स और देश में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को फर्जी सिम कार्ड (SIM Card) की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. एक नाइजीरियन और एक तिब्बती नागरिक समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से एमडीएमए (MDMA) श्रेणी का अमेरिकन ड्रग्स, गांजा और 730 फर्जी सिम कार्ड बरामद किए गए हैं. जांच में पता चला है कि आरोपी कई हजार सिम कार्ड विदेश में सप्लाई कर चुके हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस यह पता लगा रही है कि इस गिरोह का  नेटवर्क कहां- कहां फैला है.

डीसीपी अभिषेक वर्मा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की

डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन अभिषेक वर्मा ने बताया कि शहर के विभिन्न कालेजों में पढ़ने वाले छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई किए जाने की सूचना मिली थी. जांच करने पर तस्करों के बारे में अहम सुराग मिले. नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस और एंटी ऑटो थेफ्ट ने एक नाइजीरियन और एक तिब्बती समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से अमेरिकन ड्रग्स और 730 फर्जी सिम कार्ड बरामद हुए हैं. अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह दिल्ली एनसीआर में छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई करता था. इसके अलावा देश में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को फर्जी तरीके से सिम कार्ड खरीद कर उपलबध कराते थे. 

Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड को लेकर जुबानी जंग तेज, कांग्रेस ने उठाए जांच पर सवाल तो BJP ने किया पलटवार

बच्चों को फुटबॉल ट्रेनिंग देता है आरोपी

डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार नाइजीरियाई नागरिक वर्ष 2013  में मेडिकल वीजा पर भारत आया था. जिसके बाद से छिपकर रह रहा था. पुलिस इसके वीजा और पासपोर्ट की जांच कर रही है. आरोपी नाइजीनियन फिलहाल दिल्ली में छात्रों को फुटबॉल की कोचिंग दे रहा था. इससे पहले उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के हापुड़ और मुरादाबाद के स्कूलों में बच्चों को फुटबॉल की कोचिंग दे चुका है. आशंका है कि फुटबॉल की कोचिंग देते समय छात्रों से जुड़कर उन्हें ड्रग्स की सप्लाई करता था. पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें –

Kaushambi News: चिटफंड के नाम पर ठगी करने वाले तीन सगे भाइयों पर कार्रवाई, 2 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments