Saturday, November 26, 2022
HomeStatesघूस लेते अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार, बच्चों के पोषाहार में लेता...

घूस लेते अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार, बच्चों के पोषाहार में लेता था कमीशन— News Online (www.googlecrack.com)

राजस्थान (Rajasthan) में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम लगातार रिश्वतखोरों के खिलाफ कार्रवाई करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजी. इसके बावजूद भी लोग रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. आज 14 सितंबर बुधवार को जयपुर (Jaipur) की एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए भरतपुर (Bharatpur) के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी और एक सहायक कर्मचारी को 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. दोनों अधिकारी परिवादी से स्कूल में बच्चों को बंटने वाले पोषाहार का बिल पास करवाने के एवज में 12 फसदी की रिश्वत लिया करते थे. परिवादी मार्च महीने से दोनों अधिकारियों को रिश्वत देता आ रहा था.

12 फीसदी लेता था कमीशन

परिवादी का कहना है कि उसके पास गुहाना और खोह पंचायत के आठ स्कूलों में पोषाहार का काम है. परिवादी मार्च के महीने से स्कूलों में पोषाहार का काम कर रहा है. मार्च महीने से ही अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल कुंतल और सहायक कर्मचारी भुवनेश परिवादी से 12 फीसदी कमीशन ले रहे थे. परिवादी का कहना है कि अब उसे पोषाहार के काम में बचत नहीं हो रही इसलिये उसने कमीशन देने से मना किया लेकिन दोनों अधिकारी नहीं माने.

अतिरिक्त शिक्षा अधिकारी और सहायक दोनों परिवादी से रिश्वत की राशि मांगने लगे जिस पर परिवादी ने कल 13 सितंबर को जयपुर एसीबी कार्यालय में दोनों अधिकारियों की शिकायत की. इस पर एसीबी ने कल 13 सितंबर बुधवार को ही शिकायत का सत्यापन कराया. आज 14 सितंबर को ही दोनों अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी और उसके सहायक कर्मचारी को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया.

क्या कहना है एसीबी अधिकारी का ?

एसीबी ने कहा कि परिवादी एसीबी के डीजी से मिला था. परिवादी शिकायत करते हुए बताया कि मिड-डे मील का बिल पास करने की एवज में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी 12 फीसदी की रिश्वत की राशि मांग रहे. इसका सत्यापन कराया गया जो सही पाया गया. आज 14 सितंबर बुधवार को 15 हजार की राशि देते हुए रंगे हाथ पकड़ा. उन्होंने बताया कि उनका एलडीसी है और उसके माध्यम से ही पैसे लिये गये.

Rajasthan News: पुष्कर में मंत्री अशोक चांदना पर जूते फेंकने के मामले में पुलिस का एक्शन, पांच के खिलाफ केस दर्ज

Rajasthan Job News: राजस्थान के युवाओं को सरकार ने दी बड़ी राहत, भर्ती परीक्षाओं में मिलेगी एज लिमिट में दो साल की छूट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments