Friday, February 3, 2023
HomeStatesछत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का आरोप- BJP का काम...

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का आरोप- BJP का काम तोड़-मरोड़ कर सरकार बनाना— News Online (www.googlecrack.com)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांग्रेस विधायकों को बीजेपी से आ रहे ऑफर को लेकर हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बयान दिया था. मुख्यमंत्री के बयाने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) ने भी बस्तर (Bastar) प्रवास के दौरान कहा कि बीजेपी का काम तोड़-मरोड़ कर सरकार बनाना होता है. ऐसे में ऑफर को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि विपक्ष पार्टी तोड़-मरोड़ करने की कोशिश करती रहती है. हाल ही में गोवा (Goa) भी इसका उदाहरण है. उन्होंने कहा कि दल बदल की एक गंभीर बीमारी देश के प्रजातांत्रिक ढांचे में हो गई है.

‘दल बदल एक गंभीर समस्या’

स्वास्थ मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि दल बदल एक गंभीर समस्या है. इससे चुनाव का मतलब कम होता जा रहा है और चुनाव में कोई भी कैसे भी जीत कर आ रहा है. उसके बाद जुगाड़ में और कोई भी तोड़-ताड़ कर दूसरे पार्टी में चले जा रहा है. ऐसे में जनमत कहां रह जाती है. मंत्री ने कहा कि जनमत के आधार पर प्रजातंत्र के लिए जन-कल्याण का काम करना चाहिए लेकिन दल बदल कर विधायकों द्वारा  उसके जड़ को ही काट दिया जा रहा है. चुनाव हारने के बाद भी तोड़-ताड़ कर सरकार बना लिया जा रहा है. 

‘मैं कभी बीजेपी में नहीं जाऊंगा’

मंत्री ने कहा कि दल बदल विधेयक पर गंभीर रूप से चिंतन कर इसमें संशोधन कर नए कानून लागू करने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत ये प्रावधान हो कि जिस दल के नाम पर चुनाव लड़े हैं उस पार्टी को छोड़कर आप नहीं जा सकते. हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं कभी बीजेपी में नहीं जाऊंगा. उन्होंने चिंता जताते हुए यह भी कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र, गोवा में नेता अपनी पार्टी बदल कर जा रहे हैं यह जनमत का अपमान है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपने बयान में कहा था कि कांग्रेसी विधायकों को बीजेपी में आने के ऑफर आते रहते हैं. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने भी इस सवाल पर इस तरह का बयान दिया.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ वालों को लग सकता है महंगी बिजली का करंट, सीएम बघेल ने रेट बढ़ाने को लेकर कही यह बात

Chhattisgarh News: महिलाओं से पैर धुलवाकर घिरे छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक, विपक्ष ने उठाए सवाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments