Saturday, December 9, 2023
HomeStatesजन आक्रोश यात्रा में पूर्व विधायक ने बताई धर्म की परिभाषा, कहा-...

जन आक्रोश यात्रा में पूर्व विधायक ने बताई धर्म की परिभाषा, कहा- ‘इस वजह से होती है BJP की जीत’— News Online (www.googlecrack.com)

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश के मालवा क्षेत्र में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के नेतृत्व में निकाली जा रही जन आक्रोश यात्रा (Jan Akrosh Yatra) सीहोर (Sehore) जिला मुख्यालय पहुंची. देर शाम को स्थानीय बड़ा बाजार में जनसभा का आयोजन किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे. जनसभा को चार बार के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने संबोधित करते हुए धर्म की परिभाषा बताई. पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कहा कि, बीजेपी धर्म का आड़ लेकर चुनाव में विजयी होती आई है. उन्होंने कहा कि ध्यान रहे कि चुनाव आते-आते ये कुछ न कुछ साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करेंगे, लेकिन हमें सजगह रहना है.

पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने आगे कहा कि, यहां जितने भी लोग आए हैं, वे सब जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया और भारतीय जनता पार्टी क्या कर रही है. कांग्रेस पार्टी की नीति रीति से खुश होकर उनके समर्थन में आज सब लोग इक्कठे हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकार के विरोध में ये जन आक्रोश यहां देखने को मिल रहा है. यह बात सभी जानते हैं कि महगाई चरम सीमा पर है, ये बात भी सब जानते हैं कि बेरोजगारी भी चरम सीमा पर है. 

‘मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार में नंबर-1 पर है’ 
पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कहा कि, मैं तो सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि, जो भ्रष्टाचार बढ़ा है, पूरे देश के अंदर सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मध्य प्रदेश में है और इस बात के आप सभी लोग गवाह हैं. पूर्व विधायक ने कहा कि, किसी को कमजोर नहीं समझना है, यदि यह बात हम कह देंगे कि कांग्रेस का प्रत्याशी जीत ही गया तो आप लोग घर पर बैठ जाओगे, लड़ाई में किसी को कमजोर नहीं समझना है.
 
‘भ्रष्टाचार खत्म करने की ली गारंटी’
पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कहा कि यदि यहां से कांग्रेस का प्रत्याशी जीतता है, कमलनाथ मुख्यमंत्री बनते हैं तो मैं सीहोर के बारे में कह सकता हूं कि भ्रष्टाचार समाप्त कर दिया जाएगा, क्योंकि आप लोगों ने मेरा कार्यकाल देखा है. किस तरह से अधिकारी काम करते थे. दूसरे नंबर पर यहां पर रोजगार लाने की व्यवस्था की जाएगी, क्योंकि मेरे कार्यकाल में लगभग दो हजार लोगों को रोजगार मिला है. कोई भी फैक्ट्री डलवाई जाएगी और रोजगार की व्यवस्था की जाएगी. चुनाव कांग्रेस पार्टी जीत रही है. पूरे प्रदेश में माहौल है, कमलनाथ मुख्यमंत्री बन रहे हैं. 

‘धर्म की आड़ लेगी बीजेपी’
पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कहा कि, बीजेपी के पास कहने को कुछ नहीं है, प्रचार करने के लिए भी कुछ नहीं है, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि वो धर्म का आड़ लेकर हमेशा विजयी बनते हैं. इसबार भी चुनाव आते-आते कुछ ऐसा करेंगे कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़े, लेकिन मेरा निवेदन है और मुझे पूरा विश्वास है कि जिस समय मुझे आपने निर्दलीय चुना था. उस समय हिन्दु-मुस्लमान ने मिलकर सबने एक होकर कसम खाई थी कि, हम सब एक रहेंगे. आपने आज तक उदाहरण पेश किया है. 

पूर्व विधायक ने बताई धर्म की परिभाषा
रमेश सक्सेना ने बीजेपी को लेकर कहा कि, यह धर्म की परिभाषा नहीं जानते. धर्म की परिभाषा भारतीय जनता पार्टी वालों को बताना चाहता हूं कि, हम मंदिर में नारा लगाते हैं कि धर्म की जय हो, अर्धम का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो. रमेश सक्सेना ने कहा कि धर्म की जय हो मतलब, दूसरे का हित करने से बड़ा कोई धर्म नहीं है और दूसरे का अहित करने से बड़ा कोई अधर्म नहीं है. इस धर्म को भारतीय जनता पार्टी वालों ने अपनी जेब में रख रखा है.

MP Election 2023: फर्स्ट टाइम वोटर्स पर कांग्रेस की नजर, इस खास अपील के साथ यूथ विंग ने साधा युवाओं से संपर्क

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments