Saturday, December 3, 2022
HomeStatesजम्मू-कश्मीर: 300 किलोमीटर लंबी साइक्लोथोन आज से शुरू, मुख्य सचिव ने हरी...

जम्मू-कश्मीर: 300 किलोमीटर लंबी साइक्लोथोन आज से शुरू, मुख्य सचिव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना— News Online (www.googlecrack.com)

Cyclothan 2022 in Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में आज से तीन दिनों तक चलनेवाली साइक्लोथोन रॉयल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स से शुरू हो गई है. प्रतियोगिता को हरी झंडी मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने दिखाई. नेपाल और भारत के 60 साइकिलिस्ट प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा, “साइक्लोथोन का मकसद है कि कश्मीर को बेहतर तरीके से समझें. साइकिलिस्ट ‘नशा मुक्त अभियान’ का संदेश भी पहुंचाएंगे.” मेहता ने बताया कि प्रतियोगिता में कुछ साइकिलिस्टों की उम्र 60 साल से भी ज्यादा है. उन्होंने बताया कि साइकिलिस्ट तीन दिनों में 300 किलोमीटर लंबी दूरी तय करेंगे. मेहता ने कहा कि नेपाल और भारत से आए साइकिलिस्टों की कार्यक्रम में मौजूदगी देखकर बहुत अच्छा लग रहा है. उन्होंने साइकिलिंग को बहुत अच्छी गतिविधि बताया. 

तीन दिनों तक चलनेवाली साइक्लोथोन की शुरुआत

कश्मीर कभी शांति प्रिय और पर्यटकों के लिए बहुत अच्छी जगह हुआ करती थी. पर्यटन सचिव सरमद हफीज ने बताया कि हमने साइकिलिंग और माउंटेन बाइकिंग के लिए खूबसूरत जगहों की पहचान की है. नए जगहों को ढूंढ निकाला गया है ताकि प्रयटक उन जगहों पर पहुंच सकें और लोगों को फायदा हो. साइकिल सवार घाटी में वेरीनाग, कोकरनाग, शिकारगढ़, अहरबाल और श्रीनगर समेत आठ अज्ञात जगहों की यात्रा करेंगे. प्रतिभागी साइकिलिस्टों ने कार्यक्रम में कश्मीर को खोजने का अवसर बताया.

J&K News: महाराजा हरि सिंह के जम्मदिन पर होगा सार्वजनिक अवकाश, लोगों ने जताई खुशी

साइकिलिस्टों ने घाटी को खोजने का बताया अवसर

जम्मू से आए एक प्रतिभागी ने बताया, “कार्यक्रम से हमें उन इलाकों को खोजने का मौका मिलेगा, जिनके बारे में अभी तक हमने सुना नहीं है.” उन्होंने प्रयटन विभाग का प्रतियोगिता आयोजित करने और निमंत्रण देने पर शुक्रिया जताया. दिल्ली की एक अन्य प्रतिभागी सुचंदा ने कहा, “साइकिलिंग घाटी को खोजने का बेहतरीन माध्यम है.” उन्होंने बताया कि साइक्लोथोन गुमनाम जगहों को ढूंढ निकालने का शानदार अवसर है. उन्होंने उम्मीद जताई कि कार्यक्रम से शानदार अनुभव मिलेगा. 

Jammu Kashmir Government Job: जम्मू कश्मीर में निकले बंपर पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आज, ये रहा डायरेक्ट लिंक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments