Monday, November 28, 2022
HomeStatesझारखंड: डकाय दुगे बाबा मंदिर से चोरी हुई चांदी की प्लेट, पुलिस...

झारखंड: डकाय दुगे बाबा मंदिर से चोरी हुई चांदी की प्लेट, पुलिस ने 5 चोरों को किया गिरफ्तार— News Online (www.googlecrack.com)

Deoghar Dakay Dukey Baba Temple: झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) जिलें में प्रसिद्ध डकाय दुगे बाबा मंदिर (Dakay Dukey Baba Temple) के गर्भगृह की वेदी में जड़ा करीब 2 किलोग्राम वजनी चांदी की प्लेट चुराने के आरोप में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरिडीह (Giridih) से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना 8 सितंबर रात की है. देवघर के पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र जाट (Subhash Chandra Jat) ने बताया कि 4 आरोपियों की गिरफ्तारी गिरीडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से जबकि एक की गिरफ्तारी नगर थाना क्षेत्र से की गई है.

आरोपियों से पुलिस कर रही है पूछताछ 
पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र जाट ने ये भी बताया कि पुलिस ने वेदी में लगे चांदी की प्लेट का करीब 800 ग्राम वजन का एक छोटा टुकड़ा, चांदी की प्लेट को पिघला कर बनाए गए आभूषण के साथ ही वेदी को उखाड़ने में प्रयुक्त सरिया भी बरामद कर लिया है. उन्होंने बताया कि चोरों की पहचान दिनेश यादव, रविशंकर पोद्दार, मनोज हज्जाम, किशोर कुमार वर्मा और ब्रह्मदेव वर्णवाल के रूप में की गई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने शुरू की थी जांच 
गौरतलब है कि, बीते सप्ताह बृहस्तिवार की रात को डकाय दुगे बाबा मंदिर में चोरों ने निकास द्वार का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. चोरी में इस्तेमाल किए गए औजार मौके पर ही छोड़कर चोर फरार हो गए थे. शुक्रवार की सुबह जब मंदिर पूजा करने पहुंचे पुजारी और श्रद्धालुओं की नजर वेदी पर पड़ी तो सभी हैरान रह गए. वेदी से चांदी की प्लेट गायब थी, निकास द्वार का ताला भी टूटा हुआ था. चोरी की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मंदिर पहुंची थी और मामले की जांच शुरू कर दी थी.

नेताओं ने भी दी थी प्रतिक्रिया
फिलहाल, अब पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. डकाय दुगे बाबा मंदिर लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है.  राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने लाखों लोगों के आस्था का केंद्र डकय दुगे बाबा मंदिर में चोरी की घटना को लेकर दुख प्रकट करते हुए इसे आस्था पर चोट बताया था. गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने डकाय दुगे बाबा मंदिर में चोरी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था. 

ये भी पढ़ें: 

Jharkhand सरकार ने लॉन्च की नई खेल नीति, किए गए बड़े एलान, ऐसे होगी खेल प्रतिभाओं की पहचान

Jharkhand Cash Case: BJP MLA ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, बोले ‘पश्चिम बंगाल में अपने ही विधायकों को फंसा दिया’ 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments