Tuesday, November 29, 2022
HomeStatesदिल्ली में ITO से मटकापीर तक के इलाके को रोशन करेगा PWD,...

दिल्ली में ITO से मटकापीर तक के इलाके को रोशन करेगा PWD, इस वजह से हुआ है अंधेरा— News Online (www.googlecrack.com)

Delhi: लोकनिर्माण विभाग (PWD) मथुरा रोड (Mathura Road) पर आईटीओ जंक्शन (ITO Kunction) से मटकापीर तक के अंधरे इलाके में उजाला लाएगा. अधिकारियों के मुताबिक प्रगति मैदान ट्रांसिट कॉरिडोर (Pragati Maidan Transit Corridor) के निर्माण के दौरान पानी और बिजली की लाइनों को नुकसान पहुंचा था. इस वजह से इस करीब एक किलोमीटर के इलाके में अंधेरा हो गया है.

क्या कहना है अधिकारियों का

पीडब्लूडी के एक अधिकारी ने बताया कि इस एक किलोमीटर के इलाके में एलईडी और स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी. अधिकारी ने बताया कि ट्रांजिट कॉरिडोर का अधिकांश काम इस साल जून में पूरा हो गया था. इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. इसके शुरू हो जाने के बाद से लोग इसका इस्तेमाल सुंदर नगर और जंगपुरा जाने के लिए करते हैं. लेकिन रात में अंधेरा होने की वजह से इस पर ड्राइविंग करना खतरनाक हो जाता है. 

इस इलाके से होकर जाने वाले एक व्यक्ति ने बताया, ”इस इलाके में अभी भी काम चल रहा है. इससे यात्रा करना मुश्किल हो रहा है क्योंकि रास्तें में निर्माण सामग्री और मशीनरी पड़ी रहती है और मजदूर हर समय इधर-उधर घूमते रहते हैं.” वहीं कुछ लोगों ने सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन के पास रात में छिनौती की भी शिकायत की.

रिंग पर भी फैला है अंधियारा

पीडब्लूडी अधिकारी ने बताया कि रोड पर कब्जा मिलने के बाद हम वहां रौशनी करने के लिए टेंडर आमंत्रित करेंगे. इससे पहले टनल का काम करने वाले ठेकेदार ने स्ट्रीटलाइट का काम छोड़ दिया था.  इसके बाद से विभाग को इस इलाके में अंधेरे को लेकर शिकायतें मिल रही थीं.

अधिकारी ने बताया कि इस अंधेरे इलाके को रोशन कर पर 39 लाख रुपये का खर्च आएगा. इसके बाद विभाग रिंग रोड पर काम शुरू करेगा. प्रगति मैदान एक एंट्री और एग्जिट प्वाइंट रिंग रोड पर भी है. इस सड़क पर इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन से सराय काले खान की ओर टी जंक्शन तक की सड़क पर अच्छी रोशनी नहीं है.

ये भी पढ़ें 

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने PFI के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार, नेटवर्क का विस्तार कर रहे थे आरोपी

Interpol Assembly: ‘साइबर क्राइम कंट्रोल’ के लिए दिल्ली में होगी महाचर्चा, जुटेंगे 195 देशों के इंटरपोल और पुलिस अफसर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments