Friday, December 9, 2022
HomeStatesदो दिन के राजस्थान दौरे पर पहुंचे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी, हिजाब...

दो दिन के राजस्थान दौरे पर पहुंचे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी, हिजाब पर कही ये बात— News Online (www.googlecrack.com)

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Rajasthan Visit: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी आज से दो दिन के राजस्थान दौरे पर हैं. वहीं इस दौरान जयपुर पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ज्ञानवापी मामले में अदालती फैसले को पूजा स्थल अधिनियम, 1991 के खिलाफ एक झटका करार देते हुए बुधवार को यहां कहा कि फैसला भविष्य में बहुत से ऐसे मसलों को खोल देगा.

ओवैसी ने उम्मीद जताई कि इंतेजामिया समिति इस बारे में अपील करेगी. ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे को ‘लक्षित सर्वे’ बताया. ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में वाराणसी जिला अदालत के फैसले के बारे में पूछे जाने पर ओवैसी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमारा मानना यह है कि वह फैसला गलत है. वो फैसला एक झटका है. वह फैसला पूजा स्थल (विशेष प्रावधान) अधिनियम, 1991 के खिलाफ जाता है. वह फैसला भविष्‍य में बहुत से ऐसे मसलों को खोल देगा. वह फैसला भारत में अस्थिरकारी कारक पैदा कर सकता है यह मेरी आशंका है.”

‘मदरसों का सर्वे छोटा NRC’
ओवैसी ने कहा, हम उम्‍मीद करते हैं कि इंतेजामिया समिति इस पर अपील करेगी और उन्‍होंने कहा है कि हम अपील करेंगे. उत्‍तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सर्वे सिर्फ बिना अनुदान वाले मदरसों का क्‍यों हो रहा है? सर्वे आरएसएस संचाल‍ित स्‍कूलों व म‍िशनरी स्‍कूलों, निजी व सरकारी स्‍कूलों का क्‍यों नहीं हो रहा? सिर्फ एक समुदाय के ‘गैर सहायता प्राप्‍त’ मदरसों का सर्वे करना, मेरी नजर में लक्षित सर्वे है और इसके जरिए बाद में इनको तंग किया जाएगा. इसलिए मैंने कहा कि यह छोटा एनआरसी है. अगर आप वाकई सर्वे करवाना चाहते हैं तो सभी संस्‍थानों का सर्वे करवाइए.’

‘हिजाब एक जरूरी धार्मिक प्रथा’
हिजाब के मुद्दे पर उन्‍होंने कहा कि मेरा मानना है कि हिजाब मुसलमानों के लिए जरूरी धार्मिक प्रथा है. यह हमारा सांस्‍कृतिक अधिकार है. अगर सरकारी स्कूल अन्य धार्मिक प्रतीकों की अनुमति दे रहे हैं तो इसकी अनुमति क्‍यों नहीं दी जा रही. ओवैसी ने कहा कि अगर कोई महिला (ह‍िजाब) पहन रही है तो वह अपने सर पर पहन रही है न कि अपने दिमाग पर. अगर कोई लड़की हिजाब पहनना चाहती है तो आप उसे क्यों रोकना चाहते हैं?

बता दें कि ओवैसी दो दिन के दौरे पर बुधवार को यहां पहुंचे. उन्‍होंने जयपुर के कुछ इलाकों में जनसंपर्क किया. उनका राज्‍य के शेखावाटी इलाके में जनसंपर्क व सभाएं करने का कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें

Hindi Diwas 2022: अशोक गहलोत से लेकर वसुंधरा राजे तक, जानें- राजस्थान के नेताओं ने हिंदी भाषा को लेकर क्या कहा

Rajasthan News: राजस्थान में महात्मा गांधी के विचारों पर 12 अक्टूबर को होगी परीक्षा, ये स्टूडेंट्स ले सकेंगे हिस्सा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments