Tuesday, November 29, 2022
HomeStatesनक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल CRPF जवान शहीद, बाबूलाल बोले 'व्यर्थ...

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल CRPF जवान शहीद, बाबूलाल बोले ‘व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान’  — News Online (www.googlecrack.com)

Jharkhand CRPF Jawan Chittaranjan Kumar Martyr: चतरा (Chatra) जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) के साथ हुई मुठभेड़ में घायल सीआरपीएफ 190वीं बटालियन के जवान चितरंजन कुमार (Chittaranjan Kumar) का बृहस्तिवार को निधन हो गया. ये मुठभेड़ 4 दिन पहले हुई थी. घायल जवान का इलाज रांची (Ranchi) के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. चितरंजन कुमार को पैर और कमर में गोली लगी थी, वो बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले थे. सीआरपीएफ (CRPF) जवान चितरंजन कुमार के निधन पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने दुख जतया है. 

बीजेपी नेता ने जताया दुख
 बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि, ”पिछले दिनों चतरा में नक्सलियों से मुठभेड़ में घायल हुए CRPF 190 बटालियन के जवान चितरंजन कुमार वीरगति को प्राप्त हुए हैं. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उनके बलिदान को मेरा कोटिशः प्रणाम. चितरंजन जी के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. विनम्र श्रद्धांजलि. ॐ शांति.” 

मुठभेड़ में हुए घायल 
बता दें कि, 18 सितंबर को चतरा जिले के प्रतापपुर और कुंदा थाना क्षेत्र के बिरमाटकुम जंगल में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ के दौरान चितरंजन कुमार घायल हो गए थे. प्रतापपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से बेहतर उपचार के लिए रांची लाया गया था.

सांसद ने की मुलाकात 
रांची के एक निजी अस्पताल में चितरंजन कुमार का इलाज चल रहा था और उनकी हालात सामान्य बताई जा रही थी. 19 सितंबर को स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने घायल जवान चितरंजन कुमार से मुलाकात भी की थी. सीआरपीएफ के कमांडेंट और दूसरे अधिकारी भी चितरंजन कुमार से मिले थे. 

ये भी पढ़ें: 

Jharkhand Politics: BJP नेता बोले ‘समझदार हैं वोटर’, खतियान और आरक्षण नीति से नहीं पड़ेगा फर्क 

Jharkhand Naxalites: झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, बूढ़ा पहाड़ को नक्सलियों से कराया गया मुक्त 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments