Thursday, December 8, 2022
HomeStatesनोएडा में गाड़ी चलाने वाले सावधान! इस गलती पर तीन महीने के...

नोएडा में गाड़ी चलाने वाले सावधान! इस गलती पर तीन महीने के लिए सस्पेंड हो सकता है डीएल— News Online (www.googlecrack.com)

Noida News: नोएडा (Noida) वासियों को सावधान होने की जरूरत है. यहां नियमों को तोड़ते हुए गाड़ी चलाना अब ज्यादा बड़ी परेशानी में डाल सकता है. यहां की सड़कों और चौराहों पर लगे कैमरों को अगर आप गंभीरता से नहीं लेते तो संभल जाइये. इन्हीं कैमरों की नजर में कैद होकर पिछले साढ़े चार महीनों में एक लाख से अधिक चालान कटे हैं. इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ITMS) के तहत लगे एक हजार कैमरों ने यातायात नियमों को तोड़ने वाले वाहनों को पकड़ा है और इनमें से 40 प्रतिशत वाहन ऐसे हैं जो बार-बार नियम तोड़ते पाए गए.

अब वाहन मालिकों के नाम होंगे सार्वजनिक –
नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने तय किया है कि अब यातायात नियमों को तोड़ने वालों के न केवल ड्राइंग लाइसेंस तीन महीने के लिए रद्द होंगे बल्कि ऐसे लापरवाह वाहन चालकों के नाम भी सार्वजनिक किए जाएंगे. शहर में 80 से ज्यादा लोकेशनों पर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों की तस्वीरें कैमरे में कैद हो रही हैं.

अधिकतर लोगों को नहीं है जानकारी –
ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले अधिकतर लोगों को इन नियमों की जानकारी ही नहीं है. इन कैमरों का ट्रायल 15 मई से ही शुरू हो चुका है लेकिन लोग जानते ही नहीं कि नियम तोड़ने पर उनका चालान कट चुका है. अब तक यानी साढ़ें चार महीनों में एक लाख से अधिक वाहनों का चालान कटा है.

अब नाम होंगे सार्वजनिक –
ऐसे लोग जो बार-बार नियम तोड़ते पाए गए हैं उनके नाम सार्वजनिक किए जाएंगे. सेक्टर 14 – ए स्थित कंट्रोल रूप में इनके नाम सावर्जनिक किए जाएंगे जिससे नियम तोड़ने वालों को गलती का अहसास हो. साथ ही इनके लाइसेंस भी कैंसिल होंगे. अगर आपको चालान कटने की जानकारी किसी वजह से नही मिल पाती है या ऐसे लोग जिनका पता बदलता रहता है, वे अपने चालान इस वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं – echallanprivahan.gov.in एहतियात बरतें और यहां जाकर अपने चालान की स्थिति देख लें.

  

ये भी पढ़ें:

UP Weather Update: आज पूर्वांचल में कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना, जानिए- आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम 

Petrol Diesel Price: दिल्ली-नोएडा से लेकर मुंबई-लखनऊ तक जानें आपके शहर के पेट्रोल और डीजल के रेट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments