Monday, June 5, 2023
HomeStatesप्रधानमंत्री के जन्मदिन पर एमपी में रोपे जाएंगे 25 लाख पौधे, जनहित...

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर एमपी में रोपे जाएंगे 25 लाख पौधे, जनहित में चलाए जाएंगे कई कार्यक्रम— News Online (www.googlecrack.com)

Happy Birthday PM Modi:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन (PM Modi Birthday) 17 सितम्बर को है, मध्य प्रदेश की बीजेपी (BJP) इकाई इस मौके पर सेवा पखवाड़ा (Seva fortnight) मना रही है. यह पखवाड़ा प्रधानमंत्री के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू होगा और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर तक चलेगा. इस दौरान रक्तदान (Blood Donation ) से लेकर पौधारोपण (Plantation) तक के अभियान चलाए जाएंगे. जन्मदिन पर 25 लाख पौधे रोपे जाएंगे.

गरीबों का कल्याण मोदी सरकार की प्राथमिकता
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश आ रहे हैं, यह प्रसन्नता की बात है. बीते वर्षों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धि में जुटी हुई है और जन आकांक्षाओं को पूरा कर रही है. सेवा और गरीब कल्याण प्रधानमंत्री के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता वाले विषय रहे हैं. उनकी भावनाओं के अनुरूप भारतीय जनता पार्टी ने यह तय किया है कि प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया.

पीएम के जन्मदिन पर लगेंगे रक्तदान शिविर
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन से सेवा के दो बड़े अभियान शुरू किए जाएंगे. युवा मोर्चा द्वारा प्रत्येक जिले में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाएगा तथा पार्टी का चिकित्सा प्रकोष्ठ नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित करेगा. दिव्यांगों को कृत्रिम अंग उपलब्ध कराए जाएंगे. प्रधानमंत्री ने टी.बी. मुक्त भारत का आह्वान किया है. इसलिए पार्टी के कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि पांच-पांच रोगियों का चयन करेंगे और उनके रोगमुक्त होने तक उनकी हरसंभव मदद करेंगे. सेवा पखवाड़े के अंतर्गत लोगों को कोरोना वेक्सीन का बूस्टर डोज लगवाने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा.

रखा 25 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य
शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के लिए युवा मोर्चा ने जो प्रदेश में 75 लाख पौधे लगाने का ‘हरा-भरा मध्यप्रदेश’ अभियान हाथ में लिया है, उसका शुभारंभ भी प्रधानमंत्री के जन्मदिवस से होगा. 17 सितंबर को इस अभियान के अंतर्गत 25 लाख पौधे रोपे जाएंगे. इसके लिए पंचायत स्तर पर 11-11 लोगों की समितियां बनाई गई हैं और प्रत्येक पंचायत में 100-100 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके उपरांत 25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्मदिन पर भी 25 लाख पौधे रोपे जाएंगे और प्रत्येक बूथ पर प्रधानमंत्री का ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुना जाएगा. दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर भी 25 लाख पौधे लगाए जाएंगे.

पीएम मोदी नेशनल पार्क में छोड़ेंगे चीते

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि यह हम सभी के लिए हर्ष का विषय है कि प्रधानमंत्री अपने जन्मदिन पर 17 सितंबर को मध्य प्रदेश आ रहे हैं और श्योपुर जिले के कूनो में अफ्रीका से आ रहे चीतों को नेशनल पार्क में छोड़ेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री युवा मोर्चा के अभियान के अंतर्गत कराहल में एक पौधा भी रोपेंगे. प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं और इसकी तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें:

‘भगवान का वरदान हैं पीएम मोदी,’ प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई

Watch: अस्पताल में बिस्तर पर कुत्ते का वीडियो वायरल, कांग्रेस ने कसा तंज- मरीज नहीं…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments