Monday, September 26, 2022
HomeStatesबारिश से पानी-पानी हुआ गुरुग्राम, आज 'वर्क फ्रॉम होम और स्कूल बंद,...

बारिश से पानी-पानी हुआ गुरुग्राम, आज ‘वर्क फ्रॉम होम और स्कूल बंद, हेल्पलाइन नंबर भी जारी— News Online (www.googlecrack.com)

Gurugram Rain: दिल्ली (Delhi) के साथ-साथ एनसीआर (NCR) के क्षेत्रों में बारिश ने हालात खराब कर दिए हैं. कुछ ऐसा ही हाल मिलेनियम सिटी गुरुग्राम (Gurugram) का भी है, जहां बारिश की वजह से हर तरफ पानी-पानी हो गया है. वहीं जलजमाव की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. यही वजह है कि गुरुग्राम जिला प्रशासन ने कॉर्पोरेट्स और निजी कंपनियों से शुक्रवार को ‘वर्क फ्रॉम होम’ करने की अपील की है. साथ ही स्‍कूलों को भी बंद कर दिया गया है, जिससे सड़कों पर आवाजाही कम रहे.

वहीं डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने जरूरी होने पर ही बाहर निकलने की अपील की है. इसके अलावा गुरुग्राम जिला प्रशासन की तरफ से बारिश को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जिला प्रशासन के अलावा एमसीजी और जीएमडीए के नंबरों 0124- 2322877, 9289790911 पर जलजमाव की शिकायत की जा सकती है. दूसरी तरफ ट्रैफिक जाम को लेकर आप 112, 0124-2386004-5 पर कॉल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Gurugram: गुरुग्राम में महिला बैंककर्मी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में प्रेमी का किया जिक्र

शुक्रवार को गुरुग्राम में ऐसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक शुक्रवार को गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. इससे पहले हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश के बाद कई हिस्सों में पानी भर गया, जिससे सड़कों पर जाम लग गया. इस दौरान बारिश के कारण हाइवे पर 5 किमी लंबा जाम लग गया. ऐसे में पुलिसकर्मी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करते दिखे. गुरुग्राम में गुरुवार को 54 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं वज़ीराबाद में 60 मिमी बारिश हुई है. शाम पांच बजे तक मानेसर में 50 मिमी, सोहना में 43 मिमी, हरसर में 54 मिमी, बादशाहपुर में 30 मिमी, पटौदी में 20 मिमी और फर्रुखनगर में 29 मिमी बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- Gurugram Work From Home: शुक्रवार को करें वर्क फ्रॉम होम, भारी बारिश के बीच गुरुग्राम प्रशासन की एडवाइजरी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments