Monday, May 29, 2023
HomeStatesभदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग से 64 लोग झुलसे, दो...

भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग से 64 लोग झुलसे, दो की मौत, घायलों को वाराणसी किया गया शिफ्ट— News Online (www.googlecrack.com)

UP News: उत्तर प्रदेश स्थित भदोही (Bhadohi) में नवरात्र (Navratra) के अवसर पर रविवार रात एक दुर्गा पूजा (Durga Puja) पंडाल में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की वजह से करीब 64 लोग झुलस गए. जबकि दो लोगों की जान भी चली गई. वहीं घायलों को इलाज के लिए वाराणसी (Varanasi) और प्रयागराज (Prayagraj) शिफ्ट किया गया.

भदोही में पूजा पंडाल में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. जिस वक्त पंडाल में आग लगी वहां करीब 150 मौजूद थे. आग इतनी भीषण थी कि उसमें करीब 64 लोग झुलस गए हैं. इसके अलावा दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिसमें 40 फीसदी से ज्यादा लोग आग की चपेट में आ गए. इसमें ज्यादातर लोग 30 से 40 फीसदी तक झुलसे हुए हैं. जबकि कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

Mulayam Singh Yadav News: मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती, दिल्ली के लिए रवाना हुए अखिलेश यादव

सीएम योगी ने जताया दुख 
इस अग्निकांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख व्यक्त किया है. वहीं घायलों के उपचार के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं. इसकी जानकारी सीएमओ द्वारा ट्वीट कर दी गई. सीएमओ ने अपने ट्वीट में लिखा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद भदोही के औराई में दुर्गा पंडाल में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.”

अगले ट्वीट में सीएमओ ने लिखा, “मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं.” हालांकि आग लगने की सूचना मिलते ही वहां पुलिस पहुंच गई. इसके बाद एंबुलेंस को बुलाया गया. एंबुलेंस से घायलों को सूर्या ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. आग लगने की घटना से घटना स्थल पर अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई.

ये भी पढ़ें-

Mulayam Singh Yadav Health: ‘भगवान से मुलायम सिंह यादव के जल्द ठीक होने की प्रार्थना’, राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने जताई चिंता

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments