Monday, December 11, 2023
HomeStatesराजस्थान: कांग्रेस ने 23 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, हवामहल से महेश जोशी...

राजस्थान: कांग्रेस ने 23 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, हवामहल से महेश जोशी का टिकट कटा— News Online (www.googlecrack.com)

Rajasthan Congress Candidates 6th List: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी छठी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सबसे चर्चित सीट हवामहल है जहां कांग्रेस ने महेश जोशी का टिकट काटकर आरआर तिवारी को टिकट काट दिया है. इससे पहले इस सीट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

दरअसल, हवामहल विधानसभा सीट पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि महेश जोशी को टिकट मिलेगा या नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि महेश जोशी का नाम उन नेताओं में था जिनसे कांग्रेस आलाकमान कथित तौर पर नाराज था. वहीं अब इस पर भी सस्पेंस बना हुआ है कि क्या शांति धारीवाल को टिकट मिलेगा या नहीं.

किस नेता को कहां से मिला टिकट
कांग्रेस ने अपनी छठी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है, जिसमें भादरा से अजीत बेनीवाल, डूंगरगढ़ से मंगलाराम गोदारा, पिलानी से पीतराम काला, सांगारिया से अभिमन्यु पूनियां, दांता रामगढ़ वीरेंद्र सिंह, शाहपुरा मनीष यादव, चौमूं से डॉ शिखा, आमेर से प्रशांत शर्मा, जमवा रामगढ़ से गोपाल लाल मीणा, हवामहल से आर आर तिवारी, विद्याधर नगर से सीताराम अग्रवाल, अलवर शहर से अजय अग्रवाल, मालपुरा से घासी लाल चौधरी, मेड़ता से शिवरतन वाल्मिकी को टिकट दिया है.

इन नेताओं को भी मिला टिकट
इसी तरह फलौदी से प्रकाश छंगानी, लोहावट से कृष्णाराम बिश्नोई, शेरगढ़ से मीना कंवर, सूरसागर से शहजाद खान, आहोर से सरोज चौधरी, चौरासी से ताराचंद भगौरा, भीलवाड़ा से ओम नारायण और लाडपुरा से नईमुद्दीन गुड्डू को टिकट दिया है.

अब इन सीटों पर निगाहें
वहीं हवामहल से प्रत्याशी का एलान होने के बाद अब दो नाम और चेहरों पर सबकी नजरें टिकीं हुई हैं. हवा महल से कैबिनेट मंत्री महेश जोशी का टिकट काट दिया गया है, वहीं अब कोटा और अजमेर जिले की सीट पर नजर बनी हुई है. जहां से शांति धारीवाल और धर्मेंद्र राठौड़ चुनाव लड़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें

Rajasthan Election 2023: जयपुर की इन 3 विधानसभा सीटों पर बगावत की ‘चिंगारी’ सुलग रही, पढ़ें क्यों चर्चा में हैं ये तीन सीटें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments