Tuesday, November 29, 2022
HomeStatesशादी की चाह में लुट गए कई कुंवारे, सहारनपुर से लुटेरी दुल्हन...

शादी की चाह में लुट गए कई कुंवारे, सहारनपुर से लुटेरी दुल्हन समेत दो गिरफ्तार— News Online (www.googlecrack.com)

Saharanpur Crime News: उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में फर्जी शादी कर भोले-भाले लोगों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. सहारनपुर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है. जो चार से पांच शादी कर लाखों रुपए ऐंठ चुकी है. सहारनपुर के थाना चिलकाना के गांव पंचकुआ के रहने वाले युवक प्रवीण सिंह ने थाने पहुंच कर बताया कि कुछ लोग गिरोह बनाकर फर्जी शादी करते हैं. ये गिरोह फर्जी आधार कार्ड इत्यादि दस्तावेज तैयार कर अपनी पहचान छिपा कर शादी करने के इच्छुक लोगों को अपना शिकार बनाते हैं.

उत्तराखंड के रहने वाले हैं गीता और अशफाक 

प्रवीण ने बताया कि उसे भी इस गिरोह ने ठगते हुए गीता उर्फ सलोनी नाम की महिला से शादी कराई और अब जब उसे हकीकत का पता चला तो गीता तीन लाख रुपए की मांग कर रही है नहीं तो झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दे रही है. शिकायत मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो मामला सही पाया जिसमें मंगलवार दोपहर पुलिस ने गीता  व उसके एक सहयोगी असफाक को गिरफ्तार कर लिया है. गीता व अशफाक उत्तराखंड के रहने वाले हैं.

गिरोह में हैं 12 सदस्य

एसपी सिटी ने बताया कि थाना चिलकाना पुलिस ने एक गिरोह को पकड़ा है. इस गिरोह में शामिल महिला व एक युवक को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह में 12 सदस्य हैं. जो उत्तर प्रदेश, हरियाणा व उत्तराखंड के ऐसे गांव जा कर रेकी करते हैं जहां युवक शादी करने के इच्छुक होते हैं उन्हें ही ये लोग अपना शिकार बनाते हैं. पकड़ी गई महिला की फर्जी शादी इसी गिरोह ने कराई थी. शादी के एवज में लाखों रुपये लिए गए थे.

इसे भी पढ़ें:

बसपा सांसद अतुल राय को बड़ा झटका, गैंगेस्टर मामले में वाराणसी की अदालत ने खारिज की जमानत याचिका

Uttarakhand Cabinet Reshuffle: उत्तराखंड कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, बीजेपी हाईकमान ने CM धामी से मांगी मंत्रियों की रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments