Thursday, December 1, 2022
HomeStatesसड़क हादसे में सरबजीत सिंह की पत्नी की मौत, पति को छुड़ाने...

सड़क हादसे में सरबजीत सिंह की पत्नी की मौत, पति को छुड़ाने के लिए लड़ी थी लड़ाई— News Online (www.googlecrack.com)

Sarabjit Singh Wife Death: पाकिस्तान की जेल में 2013 में जान गंवाने वाले भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की पत्नी का सोमवार को निधन हो गया. पुलिस के मुताबिक सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर एक दोपहिया वाहन पर पीछे बैठकर जा रही थीं तभी यहां फतेहपुर के पास दुर्घटनावश वह वाहन से गिर पड़ीं. घायल अवस्था में उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक स्थान तरनतारन के भिखीविंड में होगा. उनकी दो बेटियां पूनम और स्वप्नदीप कौर हैं.

2013 में लाहौर में हो गई थी मौत

गौरतलब है कि जून में सीने में दर्द की शिकायत के बाद सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का निधन हो गया था. दलबीर कौर ने अपने भाई सरबजीत सिंह को पाकिस्तानी जेल से छुड़ाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी. सरबजीत सिंह (49) की अप्रैल 2013 में लाहौर जेल के कैदियों द्वारा किए गए एक हमले के बाद मौत हो गई थी. उन्हें एक पाकिस्तानी अदालत द्वारा आतंकवादी और जासूसी गतिविधियों में कथित रूप से शामिल होने का दोषी ठहराया गया था और 1991 में मौत की सजा सुनाई गई थी. हालांकि, पाकिस्तानी सरकार ने 2008 में उनकी फांसी पर अनिश्चित काल के लिए रोक लगा दी थी.

Sonali Phogat Death Case: सोनाली फोगाट मौत की जांच CBI को मिली, अब सामने आई परिवार की प्रतिक्रिया

सरबजीत की बेटी हैं नायब तहसीलदार

पति को जेल से बाहर निकालने के लिए सुखप्रीत कौर ने काफी कोशिशें की थी लेकिन, अप्रैल 2013 में लाहौर में कैदियों के झगड़े के बाद सरबजीत सिंह की मौत हो गई थी. वहीं, इसी साल जून महीने में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का भी निधन हो गया था. उन्होंने भी अपने भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए काफी संघर्ष किया था. सरबजीत सिंह की बेटी स्वपनदीप कौर राजस्व विभाग में बतौर नायब तहसीलदार जालंधर में तैनात हैं. उनकी बेटी ने ही अपनी मां सुखप्रीत कौर को मिलने के लिए बुलाया था. मां की मौत के बाद अब उनके सिर से मां-बाप दोनों का साया उठ गया है.

Haryana News: हरियाणा में संविदा कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, इस महीने तक अपने पद पर बने रहेंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments