Thursday, December 1, 2022
HomeStatesसतना में सीमेंट फैक्ट्री के वाइस प्रेसिडेंट ने रची थी श्रमिक नेता...

सतना में सीमेंट फैक्ट्री के वाइस प्रेसिडेंट ने रची थी श्रमिक नेता की हत्या की साजिश, नौ गिरफ्ता— News Online (www.googlecrack.com)

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना (Satna) जिले में केजेएस सीमेंट फैक्ट्री (KJS Cement) के वाइस प्रेसिडेंट संजय सिंह को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने सुपारी देकर मजदूर नेता मनीष शुक्ला की हत्या करवाई है. इस मामले में उनके सहयोगी मुकेश चतुर्वेदी के साथ नौ अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. मजदूरों के हक में आवाज उठाने से परेशान प्रबंधन के लोगों ने उन्हें रास्ते से हटाने के लिए भाड़े के हत्यारों की मदद ली थी.

नौ लोग गिरफ्तार
सतना पुलिस ने मैहर में मनीष शुक्ला की सुपारी देकर हत्या करवाने का सनसनी खेज खुलासा किया है. मामले में केजेएस सीमेंट फेक्ट्री के प्रबंधन सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक कंपनी के वाइस प्रसिडेंट (HR) संजय सिंह ने कुछ इंटक व मजदूर नेताओं की मदद से एक बैठक कर मजदूर नेता मनीष को ठिकाने लगाने का षडयंत्र रचा था.

परिजनों ने की थी गिरफ्तारी की मांग
आपको बता दें कि 19 सितम्बर को सतना जिले के मैहर केजेएस सीमेंट प्लांट के मजदूर नेता मनीष शुक्ला पर तीन नकाबपोश बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया था. जबलपुर में उपचार के दौरान 24 सितंबर को मजदूर नेता की मौत हो गई थी. मजदूर नेता की हत्या के बाद केजेएस सीमेंट प्लांट में मजदूरों ने जमकर हंगामा किया था. करीब 12 घण्टे तक प्रदर्शन चला और मजबूरन फैक्ट्री प्रबंधन को मजदूर नेता के परिजन को मुआवजा देना पड़ा. वहीं परिजनों और सीटू संगठन ने मांग की थी कि हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.

तीन आरोपी फरार
सतना एसपी आशुतोष ने इस हत्याकांड के खुलासे के लिए तीन अलग-अलग टीम बनाई थी. पुलिस ने गुरुवार की शाम हत्या का सनसनी खेज खुलासा करते हुए बताया कि इसमें केजेएस सीमेंट प्लांट के एचआर हेड संजय सिंह सहित 12 लोगों को आरोपी बनाया गया है. संजय सिंह सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और तीन आरोपी अभी फरार है. वारदात में प्रयुक्त मोटर साइकिल और 9 मोबाइल भी जब्त किए गए हैं.

दो लाख में हत्या
एसपी आशुतोष गुप्ता ने बताया कि एचआर हेड के इशारे पर तीन गुंडों ने वारदात को अंजाम दिया और उनके सहायक मुकेश चतुर्वेदी ने हमलावरों तक 2 लाख रुपये पहुंचाए थे. पकड़े गए सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक 19 सितंबर की रात अज्ञात आरोपियों ने कटनी-मैहर बाईपास पर बाइक सवार फैक्टरी के यूटिलिटी ऑपरेटर और सीटू के मैहर तहसील अध्यक्ष मनीष शुक्ला पर जानलेवा हमला कर दिया था.

घायल मनीष की इलाज के दौरान 24 सितंबर को जबलपुर में मौत हो गई थी. मैहर पुलिस ने 24 सितंबर को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जेल जाने वाले आरोपियों में संजय सिंह, मुकेश चतुर्वेदी, जय प्रकाश सोनी, प्रमोद सिंह, शिवलोचन द्विवेदी, उपेंद्र पांडेय, अशोक सिंह, रवि शुक्ला आए संजीव शुक्ला शामिल है.

ये भी पढ़ें-
Congress President Election: कल कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे दिग्विजय सिंह, BJP ने क्या कहा?

Congress President Election: मध्य प्रदेश ये 12 विधायक होंगे दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक, जानें नाम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments