Saturday, November 26, 2022
HomeStatesहाथरस के BCA ऑफिस में 'बाबा' की जिद पर खुदाई में मिली...

हाथरस के BCA ऑफिस में ‘बाबा’ की जिद पर खुदाई में मिली हनुमान की प्रतिमा, मंदिर बनाने पर विचार— News Online (www.googlecrack.com)

UP News: उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में बीएसए ऑफिस (BSA Office) के परिसर में जमीन की खुदाई में हनुमान जी की मूर्ति(Hanuman Idol)  निकली है. जिले के रमनपुर इलाके में हिंदुवादियों की पहल और एक कथित बाबा की जिद पर यह खुदाई की गई है. स्थानीय लोगों ने इस प्रतिमा को एक पेड़ के नीचे स्थापित कर दिया है. लोगों का कहना है कि वे इस जगह पर मंदिर बनवाने पर विचार कर रहे हैं.  

सपने में हनुमान जी दिखने का दावा

प्रशासन से इजाजत लेकर जमीन की खुदाई की गई. पंकज नाम के एक तथाकथित बाबा ने स्थानीय लोगों को बताया कि उसे सपना आया था, बाबा की जिद पर यह खुदाई की गई. यह कथित बाबा जिले के ही गांव मीतई का रहने वाला है और मुंबई तथा गुजरात के मंदिरों में पूजा पाठ करता था. उसका दावा है कि उसे सपने में हनुमान जी दिखते थे. पंकज ने कहा, ‘हनुमान जी कहते थे कि धरती के अंदर दबा हुआ हूं, यहां मेरा दम घुट रहा है. मुझे बाहर निकालो.’ लेकिन जगह का पता नहीं चल रहा था.  बाबा का दावा है कि उसने प्रार्थना की सही जगह दिखाने की तो हनुमान जी ने उसे सही जगह दिखाई.

UP Politics: सपा प्रदेश अध्यक्ष के लिए नरेश पटेल क्यों अखिलेश यादव को लगे ‘उत्तम’, इन छह वजहों से माना सबसे योग्य

बिना इजाजत करने लगा था खुदाई

आज यह तथाकथित बाबा सुबह रमनपुर में बीएसए ऑफिस के पास आकर खुदाई करने लगा. रोकने पर वहां तमाम लोग और हिंदूवादी संगठन के लोग इकट्ठा हो गए. हिंदुवादियों ने पहल कर प्रशासन से खुदाई की इजाजत ली जिसमें यह मूर्ति जमीन से निकली है. इस मामले में हाथरस के उप-जिला अधिकारी का कहना है कि प्रतिमा को पास के ही चामुंडा देवी मंदिर पर रखवा दिया गया है. मंदिर बनवाने के संबंध में उनका कहना है कि यदि मांग की जाती है और ज्ञापन आता है तो उसे शासन को भेजा जाएगा.  

ये भी पढ़ें –

Auraiya News: औरैया में जहरीले कुएं में गिरे युवक के लिए देवदूत बनी पुलिस, ऐसे बचाई उसकी जान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments