Monday, December 5, 2022
HomeStatesहापुड़ शहर के सबसे बड़े मदरसे का हुआ सर्वे, संचालकों से मिली...

हापुड़ शहर के सबसे बड़े मदरसे का हुआ सर्वे, संचालकों से मिली अहम जानकारी— News Online (www.googlecrack.com)

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार राज्य के मदरसों (Madrassa) का सर्वे करा रही है. सरकार 12 बिंदुओं पर मदरसा संचालकों से जानकारी ली जा रही है. हापुड़ शहर के सबसे बड़े मदरसे में सर्वे करने पहुंची टीम ने मदरसा संचालकों से 12 बिंदुओं पर जानकारी ली. हापुड़ शहर के बुलंदशहर रोड स्थित सबसे बड़े मदरसा जामिया अरबिया खादिम इस्लाम (Jamia Arabia Khadim Islam) में सर्वे की टीम पहुंची.

1976 से चल रहा हापुड़ में यह मदरसा

इस मदरसे में 900 बच्चों को इस्लामिक तालिम दी जाती है. इस मदरसे में 45 लोगों का स्टाफ मौजूद हैं. यह मदरसा 1976 से संचालित है. सर्वे करने की टीम में सदर एसडीएम दिग्विजय सिंह , जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुमन गौतम और शिक्षा विकास खंड अधिकारी मौजूद रहे. सभी ने मदरसा संचालकों से 12 बिंदुओं पर जानकारी ली. जिसमें मदरसा संचालक, स्थापना वर्ष, मदरसा के किराए, शौचालय, फर्नीचर, विद्युत और पानी की व्यवस्था, मदरसे में अध्ययनरत बच्चों की कुल संख्या, मदरसे में शिक्षकों की संख्या, मदरसे में लागू पाठ्यक्रम, मदरसे की आय सहित माम बिंदुओं पर जानकारी ली गई.

UP News: अब्दुल्लाह आजम के स्वार सीट से निर्वाचन रद्द करने के मामले में SC ने फैसला रखा सुरक्षित, 4 दिन में मांगी लिखित दलील

एसडीएम ने दी यह जानकारी

हापुड़ के सदर एसडीएम दिग्विजय सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार मदरसों का सर्वे किया जा रहा है. आज हम सदर तहसील के सबसे बड़े मदरसे में सर्वे करने आए थे,  जिसमें शासन से एक प्रोफॉर्मा आया है. उसके विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी एकत्रित की गई थी. इसमें विभिन्न बिंदु हैं. हमारे सर्वे रिपोर्ट में  उन्हीं बिन्दुओं पर जानकारी एकत्रित की गई है जैसे कितने छात्र हैं, शौचालय की स्थिति रजिस्टर है या नहीं. 

ये भी पढ़ें –

Uttarakhand Cabinet Reshuffle: उत्तराखंड कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, बीजेपी हाईकमान ने CM धामी से मांगी मंत्रियों की रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments