Friday, February 3, 2023
HomeStatesAAP MLA अमानतुल्ला खान को आज अदालत में पेश करेगी एसीबी, यह...

AAP MLA अमानतुल्ला खान को आज अदालत में पेश करेगी एसीबी, यह मांग कर सकती है जांच एजेंसी— News Online (www.googlecrack.com)

Delhi : ओखला के आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) के विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) बुधवार को अदालत में पेश करेगी. एसीबी ने अमानतुल्ला को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया था. दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें चार के लिए रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया था. अमानतुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए 32 लोगों की गैरकानूनी रूप से भर्ती की थी. उन पर वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी को गैर-कानूनी तरीके से किराए पर उठाने और बोर्ड के खाते से हेराफेरी कर पैसे निकालने का भी आरोप है.एसीबी आज उनकी पुलिस कस्टडी बढाने की मांग कर सकती है.एसीबी को अमानतुल्ला को पांच राज्यों में जांच के लिए ले जाना है.

क्या है पूरा मामला

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने अमानतुल्लाह खान को 16 सितंबर को गिरफ्तार करने से पहले दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी.इस दौरान खान के सहयोगियों के यहां से 12 लाख रुपये और कारतूस के साथ एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया गया था.इसी के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. 

एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है.एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए 15 सितंबर को खान को नोटिस जारी किया था. ओखला क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में 16 सितंबर की दोपहर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

आप ने क्या आरोप लगाए हैं

अमानतुल्लाह खान पर दर्ज केस को आप ने फर्जी बताते हुए कहा था,”खान को एक निराधार मामले में गिरफ्तार किया गया है.छापेमारी के दौरान उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिला.विधायक को झूठे मामले में फंसाने और हमारी पार्टी को बदनाम करने की यह नई साजिश है.”

यह भी पढ़ें

Delhi News: आज सुनाएई जाएगी आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी और संजीव झा को सजा, इस मामले में ठहराए गए हैं दोषी

Delhi Excise Policy: BJP ने शराब व्यापारी का रिश्ता सीएम केजरीवाल से जोड़ा, AAP ने किया पलटवार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments