Monday, December 5, 2022
HomeStatesAzamgarh: भदोही अग्निकांड घटना के बाद पुलिस सतर्क, पूजा पंडालों में सुरक्षा...

Azamgarh: भदोही अग्निकांड घटना के बाद पुलिस सतर्क, पूजा पंडालों में सुरक्षा की जांच की— News Online (www.googlecrack.com)

आजमगढ़ (Azamgarh) में नवरात्रि (Navratri) और दशहरे (Dussehra) पर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक सैकड़ों पूजा पंडालों की स्थापना की गई है. दुर्गा पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था का पुलिस प्रशासन ने भरपूर तैयारी का दावा किया है. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल रोसिया ने सरायमीर क्षेत्र में दुर्गा पूजा पंडालों की सुरक्षा की जांच की और थाने पर पूजा पंडाल संचालकों को हिदायत दी. उन्होंने बताया कि भदोही अग्निकांड की पुनरावृत्ति रोकने के लिए पुलिस की तरफ से तैयार गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है. भदोही के पंडाल में लगी आग से जान माल का नुकसान हुआ है.

आयोजकों से पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था रखने को कहा गया

आयोजकों से पूजा पंडालों में पानी की बाल्टी, अग्निशमन उपकरण रखने और खुले बिजली के तारों को हटाने को कहा गया है. हाई वोल्टेज तारों के नीचे गुफा बनाने से परहेज करने की हिदायत दी गई है. प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान ट्रैक्टर का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की गई है. बहुत जरूरी होने पर ट्रॉली में पांच छह व्यक्तियों से ज्यादा लोग नहीं रहेंगे. एडीजी यातायात ने सख्त निर्देश दिए गए हैं. एसटीओ, एसपी ट्रैफिक के माध्यम से जागरूकता का कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

Deepotsav 2022: सरयू नदी के किनारे इस बार 16 लाख दीपक जलाने का लक्ष्य, 18 हजार वॉलंटियर्स होंगे शामिल

विसर्जन यात्रा को सुरक्षित संपन्न कराने के पुलिस प्रशासन तैयार

आज थाना सरायमीर में एसडीएम, ईओ, बिजली विभाग के एसडीओ, एआरटीओ ने समन्वय बनाकर दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण किया गया. ट्रैक्टर ट्रॉली में जरूरत से ज्यादा सवार होने पर चालान की व्यवस्था भी की गई है. तीन दिवसीय अष्टमी मेला 5 अक्टूबर तक चलेगा. उन्होंने कहा कि विसर्जन यात्रा को सुरक्षित संपन्न कराने के पुलिस प्रशासन तैयार है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल रोसिया ने मीडिया को बताया कि दुर्गा पूजा के संबंध में शासन स्तर पर मिले निर्देश को पेट्रोलिंग के माध्यम से क्रियान्वित किया जा रहा है. थाना स्तर पर जिला प्रशासन का सहयोग मिल रहा है. 

Bareilly News: बनखंडी नाथ मंदिर में फूलों की होली खेलती नजर आईं उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्या, इस मौके पर ये कहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments