Sunday, November 27, 2022
HomeStatesMumbai Heavy Rain: मुंबई में कल भारी बारिश से राहत के संकेत,...

Mumbai Heavy Rain: मुंबई में कल भारी बारिश से राहत के संकेत, कम हो सकती है तीव्रता— News Online (www.googlecrack.com)

Mumbai Heavy Rain News: महाराष्ट्र में मुंबई और कोंकण में शुक्रवार को भी भारी बारिश (Heavy Rain) हुई. मौसम विभाग वैज्ञानिक सुषमा नायर (Sushma Nair) ने बताया कि कल शनिवार को भारी बारिश (Rain) की तीव्रता कम होगी. शुक्रवार को मुंबई, पालघर, रायगढ़, कोंकण, ठाणे और सिंधु दुर्ग जैसे इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर जिलों में हुई भारी बारिश से क्षेत्र के कई निचले इलाकों में पानी भर गया. हालांकि इस दौरान किसी प्रकार की बड़ी घटना घटित नहीं हुई है, तेज बारिश के कारण कई पेड़ गिरे हैं और कई जगह पानी भर गया है. भारी बारिश के चलते मुंबई-अहमदाबाद और मुंबई-नासिक हाइवे पर गड्ढों में पानी भरने से बारिश के बीच यातायात भी बाधित रहा. ठाणे नगर निगम की आपदा टीम (आरडीएमसी) के कर्मियों और दमकलकर्मियों ने ठाणे शहर में कई स्थानों पर जलभराव की समस्याओं को दूर किया. 

नवंबर के बाद भी बारिश होने के आसार

आरडीएमसी प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि घोडबंदर रोड पर चीतलसर पुलिस थाने के सामने की सड़क पर पूरी तरह से जल भर गया जिससे यातायात काफी प्रभावित रहा. जिला प्रशासन ने सपगांव पुल के पास रहने वाले लोगों को सतर्क कर दिया है, क्योंकि भाटसा बांध के पास के इलाकों में भारी बारिश हुई है. ठाणे शहर में दोपहर 1.30 बजे तक 66.28 मिमी बारिश हुई, जबकि पिछले एक घंटे में 22.86 मिमी बारिश दर्ज की गई. कुंडलिका, उल्हास और कालू नदियां भारी बारिश के कारण अपने खतरे के निशान को पार कर चुकी हैं. इसके अलावा नासिक जिले में मे तेज बारिश से बांधों का पानी छोड़ा जाएगा. महाराष्ट्र में अक्टूबर के बाद बारिश काफी बढ़ जाएगी और बारिश का मौसम जनवरी तक चलेगा. मौसम विभाग के अनुसार नवंबर के बाद भी महाराष्ट्र समेत भारत के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी.

Maharashtra Lumpy Virus: महाराष्ट्र में लंपी वायरस को लेकर शिंदे सरकार का फैसला- पशुओं के इलाज का उठाएगी पूरा खर्चा

Patra Chawl Case: संजय राउत की जमानत याचिका का ED ने किया विरोध, जानें क्या कुछ कहा?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments