Saturday, December 3, 2022
HomeStatesWatch: कानपुर हादसे का कौन जिम्मेदार? रोती हुई बच्ची ने बताया कैसे...

Watch: कानपुर हादसे का कौन जिम्मेदार? रोती हुई बच्ची ने बताया कैसे गई अपनों की जान— News Online (www.googlecrack.com)

UP News:कानपुर (Kanpur) में शनिवार रात उन्नाव (Unnao) से लौट रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलट जाने की घटना में 26 लोगों की मौत हो गई, मृतकों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे शामिल हैं जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं जिन्हें कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अब इस घटना में सुरक्षित बच निकली एक बच्ची का बयान सामने आया है जिसने यह दावा किया है कि ट्रैक्टर ट्रॉली पर 50 के आस-पास लोग सवार थे और वापसी में पुरुषों ने ठेके पर जाकर शराब भी पी थी. बता दें कि ऐसी खबर आ रही थी कि चालक ने शराब पी रखी थी और इसलिए ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गिर गई. 

हम लोगों ने शराब पीने से किया था मना – चश्मदीद

कोरथा गांव की रहने वाली बच्ची ने बताया कि राजू नाम के ग्रामीण के एक साल के बच्चे का मुंडन था और उसी में शामिल होने के लिए लोग उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर गए थे. वापसी में आते वक्त यह हादसा हुआ. जब लड़की से पूछा गया कि यह हादसा कैसे हुआ तो उसने कहा, ‘इन लोगों ने शराब पी रखी थी, जितने पुरुष थे सभी ने शराब पी रखी थी, हमने कहा था कि शराब मत पीओ, शराब पीकर मत चलाओ. तेजी से ट्रैक्टर दौड़ा रहे थे. अचानक से ट्रैक्टर पानी में पलट गई और लोगों को उससे कूदने का मौका भी नहीं मिला.’

Shamli News: शामली नगर पालिका चेयरमैन ने पद से दिया इस्तीफा, ईओ पर लगाए भ्रष्ट्राचार के आरोप

मंदिर से लौटते वक्त ट्रैक्टर रोककर पी गई थी शराब
 बच्ची ने बताया कि मंदिर से लौटने के दौरान ट्रैक्टर रोककर पुरुषों ने शराब पी थी. उसने बताया कि अचानक से ट्रैक्टर नाले में गिर गया और डाली (ट्रॉली) पलट गई और सारे लोग अंदर दब गए. यह सब इतनी तेजी से हुआ कि किसी को बचने का मौका ही नहीं मिला. बता दें कि इस हादसे में 22 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि 4 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इतनी बड़ी संख्या में लोगों के ट्रैक्टर पर सवार होने पर भी अब सवाल उठने लगे हैं. वहीं हादसे में अपनी दो बेटियों को गंवाने वाली एक महिला ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में पुष्टि की कि ट्रैक्टर पर 50 के आसपास लोग सवार थे.

ये भी पढ़ें –

Kanpur Road Accident: सांसों की उम्मीद लिए लाशों में अपनों को खोज रहे थे लोग, दर्दनाक हादसे की पहली तस्वीरें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments