Friday, December 2, 2022
HomeTop Storiesअमेरिका में फिर हुई फायरिंग, कैलिफोर्निया के स्कूल में संदिग्ध ने चलाई...

अमेरिका में फिर हुई फायरिंग, कैलिफोर्निया के स्कूल में संदिग्ध ने चलाई गोलियां, कई घायल— News Online (www.googlecrack.com)

America Mass Shooting: अमेरिका इस वक्त अपने ही देश में हथियारों के गलत इस्तेमाल को लेकर परेशान है. अब एक बार फिर अमेरिका के कैलिफोर्निया से एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां स्कूली बच्चों को टारगेट करने की फिर कोशिश की गई. बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध ने स्कूल में फायरिंग की है. ये फायरिंग ओकलैंड इलाके में हुई है, जहां ये स्कूल मौजूद है. इस फायरिंग की घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं, हालांकि अब तक किसी की भी मौत की जानकारी सामने नहीं आई है. 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया गया. इस गोलीबारी में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. घायलों की संख्या 5 से ज्यादा बताई गई है. पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया जा रहा है कि सभी 6 लोगों को गोली लगी है, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. हालांकि जो लोग घायल हैं, उनमें कोई भी स्कूली बच्चा शामिल नहीं है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस हमले के पीछे किसका हाथ है. 

इस साल 96 लोगों की हत्या
बता दें कि अमेरिका में मास शूटिंग की घटनाएं लगातार बढ रही हैं. इसे लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन कानून भी लेकर आए हैं, लेकिन इसका ज्यादा असर नहीं नजर आ रहा. द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में इस साल 96 लोगों की हत्या हुई है. जिनमें से ज्यादातर गोली मारने की घटनाएं शामिल हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक 2020 में 14 ऐसे लोगों की मौत हुई जिनकी उम्र 20 साल से कम थी. 

गन कल्चर से परेशान लोग
अमेरिका में गन कल्चर हमेशा से चर्चा का विषय रहा है. एक बड़ा वर्ग ऐसा है जो इसका समर्थन करता है, इसमें पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप भी शामिल हैं. वहीं मौजूदा राष्ट्रपति इसके खिलाफ हैं. उन्होंने हाल ही में गन कंट्रोल बिल पर हस्ताक्षर किए थे. बाइडेन ने कहा था कि लोगों की जान बचाने के लिए ये जरूरी है. इस कानून को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी. कानून के तहत उन लोगों की जांच की जाएगी, जिनके पास खतरनाक हथियारों का लाइसेंस है. साथ ही असॉल्ट वैपन्स को वापस भी लेने की बात हुई थी. 

ये भी पढ़ें – 

Gun Control Bill: अमेरिका में थमेगा बंदूकों का कहर, गन कंट्रोल बिल पर राष्ट्रपति बाइडेन ने किए हस्ताक्षर

‘किसे बेवकूफ बना रहे हो…’ अमेरिका पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के तीखे बयान के क्या हैं मायने?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments