Wednesday, December 7, 2022
HomeTop Storiesआतंकवादी, गैंगस्टर और ड्रग्स तस्करों के गठजोड़ पर शिकंजा, NIA ने 50...

आतंकवादी, गैंगस्टर और ड्रग्स तस्करों के गठजोड़ पर शिकंजा, NIA ने 50 जगहों पर की छापेमारी— News Online (www.googlecrack.com)

NIA Raid In 50 Places: एनआईए (NIA) ने आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली/एनसीआर में 50 जगहों पर छापेमारी की. NIA के मुताबिक, इस छापेमारी का मकसद भारत और विदेशों में बैठे आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों को पकड़ना था. साथ ही तस्करों के बीच हो रहे गठजोड़ को खत्म करना. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने जो UAPA के तहत दो मामले दर्ज किए थे उन्हीं मामलों को संज्ञान में लेते हुए NIA ने मामला दर्ज किया.

जांच में सामने आया कि विदेशों में बैठे गैंगस्टर और भारत की अलग-अलग जेलों में बंद गैंगस्टर अपना एक अलग लेवल का नेटवर्क चला रहे हैं और लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. इतना ही नहीं जांच में ये भी सामने आया कि इन गैंगस्टर्स के लिंक आतंकी संगठनों से भी जुड़े हुए हैं.

NIA के मुताबिक हाल ही में सनसनीखेज वारदातें करना और वसूली के लिए लोगों को धमकाने का सिलसिला जारी था. जिससे लोगों के मन में डर पैदा हो रहा था. जांच में ये भी सामने आया कि ये गैंगस्टर्स बड़े पैमाने पर लोगों के बीच आतंक पैदा करने के लिए और अपनी वारदातों को प्रचारित करने के लिए साइबर स्पेस का भी इस्तेमाल कर रहे थे.

विदेशों से कर रहे हैं ऑपरेट 

जांच में यह भी पता चला है कि जो गैंगस्टर्स विदेश भाग गए हैं वो वहीं से ऑपरेट कर रहे हैं, जैसे पाकिस्तान, कनाडा, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया आदि सहित विदेशों से अपना गैंग चला रहे हैं. ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे.

इन इलाकों में छापेमारी 

इनके पूरे नेटवर्क को खत्म करने के लिए आज NIA ने फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर साहब, मोगा, तरण तारन, अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, पंजाब के मोहाली में, पूर्वी गुरुग्राम, भिवानी में 50 स्थानों पर छापेमारी की. हरियाणा के यमुनानगर, सोनीपत और झज्जर जिले, राजस्थान के हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले और दिल्ली/एनसीआर के द्वारका, आउटर नार्थ, नार्थ ईस्ट, नार्थ वेस्ट और शाहदरा में छापेमारी भी की.

गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी 

इसके अलावा गोल्डी बराड़ (कनाडा), लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, वरिंदर प्रताप उर्फ ​​काला राणा, काला जठेड़ी, विक्रम बराड़, गौरव पटियाल उर्फ ​​लकी पटियाल (जिसे पहले आर्मेनिया में गिरफ्तार किया गया था), नीरज बवानिया के ठिकानों पर रेड की गई है. NIA को आज तलाशी के दौरान 6 पिस्टल, एक रिवॉल्वर, एक शॉटगन और गोला-बारूद बरामद हुए. इसके अलावा, ड्रग्स, नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, इलेट्रॉनिक डिवाइस, बेनामी संपत्ति के कागजात, धमकी के खत आदि भी एनआईए ने जब्त किए.

ये भी पढ़ें: 

Electric Highway: नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक हाईवे के निर्माण को लेकर बताई सरकार की योजना, मिलेगी ये सुविधा

Maharashtra: क्या दक्षिण मुंबई में चल रहे करोड़ों के रियल इस्टेट प्रोजेक्ट पर दाऊद इब्राहिम का है कंट्रोल? जानें क्या है दावा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments